Tata ने लॉन्च की नई इलेक्ट्रिक साइकिल Stryder Zeeta plus, मात्र 3 रुपये में देगी 30km की रेंज

stryder-zeeta-plus

टाटा की साइकिल बनाने वाली कंपनी Stryder ने अपने रेंज का विस्तार करते हुए एक नई साइकिल लॉन्च कर दी है। इस साइकिल की सबसे खास बात ये है की ये पूरी तरह से इलेक्ट्रिक पावर से चलती है, हालांकि इसमें पैडल मारने की सुविधा भी होगी। इसका नाम Stryder Zeeta plus है और इसकी कीमत 26,995 रुपये से शुरू होती है, यहां आपको ये भी बता दें की ये कीमत सिमित समय के लिए है, कुछ समय बाद कीमत में 6,000 रुपये तक का इजाफा देखने को मिल सकता है।

250W BLDC Hub Motor के साथ इसमें 36V (Li-ion) | 6Ah बैटरी दी हुई है, ये नॉन रेप्लसेबल है, यानी की इसे निकाल नहीं सकते हैं। कंपनी द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक इसे चार्ज करने में 3 घंटे का समय लगता है और एक बार फुल चार्ज करने पर 30 किलोमीटर तक की दूरी बड़े आराम से तय की जा सकती है और बैटरी डिस्चार्ज होने पर पैडल का प्रयोग कर सकते हैं, पैडल मारने पर बैटरी चार्ज भी होती है।

25kmph की टॉप स्पीड के साथ Stryder Zeeta plus को बड़े आराम से ड्राइव किया जा सकता है। हाफ अलॉय ब्रेक लीवर के साथ इसमें डिस्क ब्रेक दिया गया है, ये सेफ्टी के लिहाज से काफी बेहतर होने वाला है। 27.5X2.10″ Nylon Tyre लंबा चलने वाला है। कुछ रिपोर्ट्स को समझने पर ये पता लगता है की Zeeta plus के खर्चे काफी कम हैं, इसे फुल चार्ज करने में जितनी बिजली लगती है, उस हिसाब से प्रति किलोमीटर ड्राइव करने के लिए 10 पैसे का खर्च आने वाला है।

इसे फुल चार्ज करने में करीब 3 रुपये की बिजली लगने वाली है, इससे एक बात तो साफ है की Stryder Zeeta plus किफायती है और इसे मेन्टेन करना भी बेहद ही आसान है। अगर आप भी इलेक्ट्रिक साइकिल के शौक़ीन हैं और आने वाले समय में ऐसी कोई साइकिल लेने की सोच रहे हैं तो अपने नजदीकी Stryder शोरूम जाकर Zeeta plus की टेस्टिंग कर सकते हैं। ये साइकिल कंपनी के देशभर में फैले 4,000 से अधिक ऑउटलेट्स में उपलब्ध है। नजदीकी शोरूम के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए आप कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

Latest posts:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।