Kawasaki Z650RS: Ninja को भूल जाइए, भारत आ रही है कावासाकी की धांसू फीचर्स वाली बाइक

2024 Kawasaki Z650RS unveiled globally

प्रीमियम मोटरसाइकिल निर्माता कंपनी कावासाकी (Kawasaki) अपनी Ninja स्पोर्ट्स बाइक से पुरे विश्व में युथ के दिलो पे राज करती है। 650 सीसी इंजन वाली इस मोटरसाइकिल के अलावा, इस सेगमेंट में खरीदारों को आकर्षित करने के लिए Z-सीरीज़ की Z650RS मॉडल भी हैं। इस बार कावासाकी भारतीय बाजार में Z650RS मॉडल को ज्यादा सेफ्टी फीचर के साथ लॉन्च करने जा रही है।

Kawasaki Z650RS को शोकेस किया गया

जापानी कंपनी फिलहाल भारत में 3-लेवल ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम वाली तीन बाइक Kawasaki Ninja 650, Z650 और Versys 650 बेचती है। अब इस बार Kawasaki Z650RS भी आ रही है। इस बाइक में डुअल चैनल एबीएस के साथ एक्स्ट्रा सेफ्टी फीचर मिलने वाला है।

ये भी पढ़े- Renault ने लॉन्च की Kwid Electric, कीमत 6 लाख और एक चार्ज में जाएगी 300km

तकनीकी रूप से, Kawasaki Z650RS ज्यादा नहीं बदला है। नियो रेट्रो स्टाइल वाली इस बाइक में Z650 इंजन है। 3-लेवल ट्रैक्शन कंट्रोल इस मोटरसाइकिल को गीली सड़कों या सॉफ्ट जमीन पर अधिक ग्रिप प्रदान करेगा। इसका 649 cc पैरेलल ट्विन सिलेंडर इंजन 67 bhp की पावर और 64 Nm का टॉर्क पैदा करता है। साथ ही 6-स्पीड गियरबॉक्स भी उपलब्ध है।

ग्लोबल बाजार में लॉन्च किये गए 2024 Kawasaki Z650RS के डिजाइन में कोई बदलाव नहीं देखा गया है। बाइक के नए वेरिएंट में एक गोल एलईडी हेडलैंप, डिजिटल डिस्प्ले के साथ डुअल-पॉड इंस्ट्रूमेंट कंसोल, quasi-spoke अलॉय व्हील और सिंगल पीस सीट मिलती है।

यूरोपीय बाजार में यह बाइक कैंडी मीडियम रेड कलर में उपलब्ध है। भारतीय बाजार में Royal Enfield Interceptor 650 बाइक Kawasaki Z650RS के कॉम्पिटिटर के रूप में है। अभी के समय में, भारत में मैन्युफैक्चर कावासाकी बाइक की कीमत 6.92 लाख रुपये है। नया वेरिएंट मामूली कीमत वृद्धि के साथ 2024 की शुरुआत में लॉन्च हो सकता है।

Latest Post-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।