560km फुल टैंक माइलेज के साथ Yamaha MT-15 Version 2.0 बनी Marvels की वांडा

yamaha-mt-15-version-2.O

Yamaha motors India की रेंज में कई बेहतरीन स्पोर्ट्स बाइक मौजूद हैं। आज हम आपको कंपनी की टॉप मोस्ट फेवरेट बाइक Yamaha MT-15 Version 2.0 के बारे में बताने जा रहे हैं। ये बाइक सबसे अधिक बिकने वाली गाड़ियों में से एक है और हाल ही में इसके नए मॉडल को लॉन्च किया गया है। इस सेगमेंट में कंपनी के पास कई और बेहतरीन बाइक्स मौजूद हैं, ज्यादा जानकारी के लिए कंपनी की वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

स्पेसिफिकेशन

Yamaha MT-15 Version 2.0 में Liquid cooled, 4-stroke, SOHC, 4-valve बेस पर बना 155 cc का इंजन दिया गया है। जोकि 10000 आरपीएम पर 18.4 PS की पावर और 7500 आरपीएम पर 14.1 Nm का टॉर्क देता है। 56.87 kmpl माइलेज वाली इस बाइक में 10 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है, जिसे फुल करने पर 560 किलोमीटर का फुल टैंक माइलेज मिल सकता है।

कीमत

Yamaha MT-15 Version 2.0 को 1,64,900 रुपये की एक्स-शोरूम कीमत में खरीद सकते हैं। उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में इस बाइक को 16,490 रुपये RTO और 11,463 रुपये Insurance चार्ज के साथ 1,92,853 रुपये की ऑन रोड में ख़रीदा जा सकता है। एक फाइनेंस प्लान के मुताबिक इसे 5,585 रुपये की मासिक EMI में भी घर लेकर जा सकते हैं।

ये भी पढ़ें: 70kmpl माइलेज वाली HF DELUXE के लिए पेश है मात्र 932 रुपये की EMI

फीचर्स

Yamaha MT-15 Version 2.0 में मिलने वाले फीचर्स पहले के मुकाबले अपडेट हो चुके हैं। इसमें सिंगल चैनल एबीएस की सुविधा दी जा रही है, ये फीचर बाइक की रफ़्तार को कम करने में मदद करेगा, अचनाक बाइक रोकने पर फिसलने का डर नहीं रहेगा। अन्य फीचर्स में

Y-Connect,
Gear Position Indicator,
Fuel consumption indicator,
Shift timing light,
VVA indicator,
Sidestand engine cut-off switch,
Position Light – LED,
Phone Battery Level Status,
Maintenance Recommendations,
Last Parking Location और
Revs Dashboard का सपोर्ट मिलता है। ये खूबियां आपके कम्फर्ट और बाइक की मेंटेनेंस में काम आने वाली हैं। बेसिक तौर पर Yamaha MT-15 में डिजिटल डिस्प्ले मिलता है जिसके अंदर ओडोमीटर, ट्रिपमीटर, फ्यूल इंडिकेटर, ट्रिपमीटर, Call/SMS Alerts, टैकोमीटर और Bluetooth कनेक्टिविटी जैसी सुविधाएं दी जाने वाली हैं।

स्पोर्ट्स बाइक के शौक़ीन कस्टमर्स को यामाहा की रेंज में एक से बढ़कर एक बेहतरीन बाइक्स मिल जाएंगी। अन्य के बारे में जानकारी के लिए शोरूम विजिट करना बेहतर विकल्प हो सकता है।

Latest posts:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।