बिना बताए शोरूम आने वाली है TVS Apache RTR 180! KTM और Honda को आया बुखार

tvs-apache-rtr-180

TVS (Thirukkurungudi Vengaram Sundram) मोटर्स का फोकस आज भी स्पोर्ट्स बाइक पर ज्यादा है। कंपनी ने इस सेगमेंट में अपनी कुछ नई बाइक्स को भी लॉन्च किया है और आगे भी कुछ को किया जाना है। अभी हम आपको TVS Apache RTR 180 की खूबियां बताने जा रहे हैं, ये बाइक जल्द ही अपडेट होने जा रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शुरुआती तौर पर टीवीएस अपाचे आरटीआर 180 के लुक को फिर से डिज़ाइन किया जाएगा, इसमें फ्रंट बॉडी के अलावा फ्यूल टंक के शेप को भी बदला जा सकता है। जहां तक बात स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स की है तो ये पहले की ही तरह होने वाले हैं, जोकि काफी शानदार हैं।

टीवीएस अपाचे आरटीआर 180 स्पेसिफिकेशन

स्पोर्ट्स बॉडी पर आने वाली Apache RTR 180 में 45 kmpl माइलेज देने की क्षमता है और अगर इसके 12 लीटर फ्यूल टैंक को फुल कर दिया जाए तो 540 किलोमीटर का फुल टैंक माइलेज मिल सकता है। 177.4 cc डिस्प्लेसमेंट के साथ आने वाली इस बाइक को SI, 4 stroke, Oil cooled, Fuel injected इंजन पर बनाया गया है। ये इंजन 7000 rpm पर 15.5 Nm का टॉर्क और 9000 rpm पर 17.02 PS की पावर जेनेरेट करता है।

टीवीएस अपाचे आरटीआर 180 कीमत

भारतीय ऑटोमोबाइल मार्केट में Apache RTR 180 की एक्स-शोरूम कीमत 1.33 लाख रुपये है। राजधानी दिल्ली में इसकी कीमत 10,569 रुपये RTO और 10,912 रुपये Insurance चार्ज के साथ 1,53,601 रुपये ऑन रोड जाती है। टीवीएस की ओर से खास तौर पर इस बाइक के लिए ऑफर्स जारी किए गए हैं, इनकी विस्तृत जानकारी डीलर्स से मिल जाएगी।

ये भी पढ़ें: 560km फुल टैंक माइलेज के साथ Yamaha MT-15 Version 2.0 बनी Marvels की वांडा

टीवीएस अपाचे आरटीआर 180 फीचर्स

Muffler – Conventional design,
TVS SmartXonnect,
Voice Assist,
Crash Alert,
FI Technology और
Glide Through Technology जैसी स्मार्ट खूबियां बाइक की परफॉरमेंस को बेहतर बना देती हैं। इसके अलावा इंस्ट्रुंमेंट कंसोल (Instrument Console), ब्लूथूत कनेक्टिविटी (Bluetooth Connectivity), LED Tail Light, LED Turn Signal Lamp, LE DDRLs, लो फ्यूल इंडिकेटर, नेविगेशन (Navigation), Call/SMS Alerts, स्पीडोमीटर (Speedometer), क्लॉक (Clock), पैसेंजर फुटरेस्ट (Passenger Footrest), ट्रिपमीटर (Tripmeter) और ओडोमीटर (Odometer) जैसे बेसिक फीचर्स भी मौजूद हैं।

अपडेट के बाद Apache RTR 180 में काफी कुछ नया देखने को मिलने वाला है, इस वैरिएंट के आने से Bajaj, KTM, Yamaha और Honda जैसी कंपनियों को टक्कर मिलने वाली है।

Latest posts:-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।