आ गई TVS की Starcity, 1 लीटर में जाएगी 95..

tvs-starcity

स्पोर्ट्स बाइक सेगमेंट में एक के बाद एक बाइक्स लॉन्च करने के बाद Tvs मोटर्स अपना फोकस कम्यूटर बाइक्स पर करने की सोच रही है, हालांकि कंपनी के पास पहले से Tvs Sports मौजूद है। Tvs sports के साथ कंपनी एक और बाइक को मार्केट में उतार सकती है और मुमकिन है की इस बाइक का नाम Tvs star city हो। Star city को लेकर पिछले साल भी कुछ बातें सामने आईं थीं, लेकिन आधिकारिक सूचना न होने के कारण इस खबर पर मुहर नहीं लगी थी। Tvs star city के बारे में अभी तक जो जानकारी सामने आई है उसके मुताबिक ये बाइक साल की तीसरी तिमाही यानी की जुलाई से सितंबर के बीच लॉन्च हो सकती है।

Tvs star city स्पेसिफिकेशन

बाइक के स्पेसिफिकेशन को लेकर अभी तक जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक इसमें 100cc का सिंगल सिलेंडर 4 स्ट्रोक इंजन दिया जा सकता है, ये 7ps की पावर और 9nm का टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता लेकर आ सकता है। मिड साइज बाइक होने की वजह से इसमें 10 लीटर का फ्यूल टैंक दिया जाएगा, कंपनी की बाकी गाड़ियों की परफॉर्मेंस के आधार पर Star city की माइलेज को लेकर जो अंदाजा लगाया जा रहा है। उसके मुताबिक ये 75kmpl तक का माइलेज दे सकती है और अगर इसके फ्यूल टैंक को फुल कर दिया जाए तो 750 किलोमीटर तक की दूरी तय की जा सकती है। सेफ्टी के लिए बाइक के दोनों टायर्स में ड्रम ब्रेक साथ में सीबीएस की सुविधा मिलेगी।

ये भी पढ़े: TVS Apache 200 Racing Edition हुई लॉन्च, जल्द ही भारत में Raider के रेसिंग मॉडल…

Tvs star city फीचर्स

सूत्रों के मुताबिक tvs star city फीचर्स के मामले में थोड़ा पिछड़ सकती है, क्योंकि इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल नही दिया जाएगा। बाइक में एनालॉग स्पीडोमीटर, डिजिटल ओडोमीटर, एनालॉग ट्रिपमीटर,फ्यूल गेज और अतिरिक्त फीचर के तौर पर यूएसबी चार्जिंग प्वाइंट दिया जा सकता है। इसे स्टार्ट करने के लिए किक और सेल्फ दोनो ही ऑप्शन मिलेंगे, साथ ही थोड़े और पैसे खर्च करने पर Hero Splendor की तरह i3s का सपोर्ट भी मिल सकता है।

Tvs star city कीमत

100cc इंजन के साथ आने वाली लगभग सभी बाइक्स की कीमत एक लाख रूपये के अंदर ही रही है और Star city भी इसी रेंज में लॉन्च हो सकती है। बाइक के साथ कुछ बेहतरीन ऑफर्स भी जारी किए जा सकते हैं, ताकि अन्य कंपनियों के साथ खुद को मार्केट में स्थापित किया जा सके।

Tvs star सिटी राइवल्स

भारत 100cc बाइक्स का सबसे बड़ा मार्केट है और इस मार्केट में कई बड़े खिलाड़ी सालों से अपने पैर जमाए हुए हैं, इनमें Hero Splendor, Hf Delux, Bajaj Platina और हाल ही में लॉन्च हुई Honda shine 100 का नाम शामिल है।

LATEST POSTS:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।