Honda Shine की बैंड बजाने आ गया TVS Raider का Racing Edition, फीचर्स देख फिसल जायेंगे

TVS Raider 125 Racing Special Edition launched

TVS अपनी लोकप्रिय स्टाइलिश बाइक रेडर 125 का एक लिमिटेड एडिशन मॉडल लेकर आई है। कोलंबिया में लॉन्च किए गए नए मॉडल का नाम TVS रेडर रेसिंग स्पेशल एडिशन (TVS Raider Racing Special Edition) है। भारतीय बाजार में उपलब्ध इस बाइक के तुलना में इस स्पेशल एडिशन TVS Raider Racing में डिज़ाइन और स्पेसिफिकेशन को अपग्रेड किया गया हैं। साथ ही इसके डिज़ाइन और कलर स्कीम में बदलाव किये गए है।

कोलंबिया में लॉन्च हुआ TVS रेडर रेसिंग स्पेशल एडिशन

बात करें TVS राइडर रेसिंग स्पेशल एडिशन (TVS Raider Racing Special Edition) के डिज़ाइन में बदलाव की तो इसके हेडलैंप काउल, फ्यूल टैंक, फेंडर का अगला हिस्सा और इंजन प्लास्टिक गार्ड को मैट व्हाइट में कवर किया गया है। साथ ही फ्यूल टैंक एक्सटेंशन को फिर से काले रंग से पेंट किया गया है। फेंडर का पिछला हिस्सा काला दिया गया है और पीछे की सीट को ग्रे रंग से डेकोरेट किया गया है। इसके अलावा, स्पोर्टी लुक देने के लिए मोटरसाइकिल के छह-स्पोक अलॉय व्हील्स को रेड कलर से फिनिश दिया गया है।

ये भी पढ़ें- Top 5 Mileage Bikes In India: 80kmpl तक का माइलेज दे सकती हैं भारत में मिलने वाली ये बाइक्स!

टीवीएस रेडर रेसिंग स्पेशल एडिशन (TVS Raider Racing Special Edition) में रियर ब्रेक कैलिपर गार्ड कवर प्रोटेक्टर और हैंड गार्ड दिए गए हैं, ताकि बाइक राइडर की सुरक्षा बढ़ाई जा सके। साथ ही इसमें फोन होल्डर भी दिया गया है। कोलंबियाई बाजार में इस बाइक की कीमत COP 81,199,999 है, जो भारतीय मुद्रा में करीब 1.51 लाख रुपये होता है। बात करें टीवीएस रेडर रेसिंग स्पेशल एडिशन के इंजन की तो यह पांच स्पीड ट्रांसमिशन के साथ 12.5 bhp की पावर और 11.5 Nm का टार्क पैदा जनरेट कर सकता है।

टीवीएस रेडर रेसिंग स्पेशल एडिशन इंजन

भारतीय मॉडल टीवीएस रेडर 124.8 cc, सिंगल सिलेंडर, तीन-वाल्व, एयर कूल्ड इंजन द्वारा चलता है। कोलंबियाई बाजार में लॉन्च किए गए मॉडल की तुलना में इसका पावर आउटपुट 1.3 बीएचपी और 0.3 एनएम कम है। ज्यादे माइलेज और शानदार हैंडलिंग के वजह से टीवीएस रेडर (TVS Raider) बाइक की लोकप्रियता विदेशों में भी जबरदस्त देखी जा रही है। बात करें टीवीएस रेडर रेसिंग स्पेशल एडिशन (TVS Raider Racing Special Edition) के एडवांस फीचर की तो इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ टीएफटी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी दिया गया है।

टीवीएस रेडर 125 (TVS Raider 125) भारतीय बाजार में फ्रंट डिस्क ब्रेक, रियर ड्रम ब्रेक, सिंगल सीट और स्मार्टकनेक्ट वेरिएंट में उपलब्ध है। इसकी कीमत 93,741 रुपये से लेकर 1.06 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक है। हालांकि, रेसिंग स्पेशल एडिशन को भारतीय बाजार में लॉन्च किया जाएगा या नहीं, इस बारे में कंपनी की ओर से अभी आधिकारिक बयान नहीं आया है।

Latest Post-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।