Hf Delux Black Edition हुई लॉन्च, 660km फुल टैंक माइलेज देख Platina ABS हुई…

hf-deluxe-black-edition

Hf Delux Black Edition: देश में बाइक और कार बेचने के लिए अलग-अलग उपाय किए जाते रहे हैं, लेकिन कुछ गाड़ियां ऐसी हैं जिनका नाम ही काफी है मार्केट में धमाल मचाने के लिए। इस लिस्ट में एक नाम Hero Hf Delux कभी आता है। Hero Motorcop की दूसरी सबसे अधिक बिकने वाली इस बाइक को एक नए अवतार में लॉन्च कर दिया गया है। इस अवतार का नाम है Canvas Black, जी हाँ, तेजी से बढ़ते ब्लैक एडिशन को फॉलो करते हुए हीरो मोटरकॉप ने भी अपनी गाड़ीयों को बदलना शुरू कर दिया है। Hf Delux Canvas Black से पहले कंपनी ने अपनी Splendor को इस अवतार में लॉन्च किया था और आज आलम ये है की सबसे अधिक डिमांड ही ब्लैक एडिशन की है। Hf Delux Canvas Black के फीचर्स में कोई भी बदलाव नहीं किया गया है, ये पहले की ही तरह दमदार होने वाले हैं। चलिए एक नजर फीचर्स पर भी डालते हैं।

Hf Delux Canvas Black में 97.2 cc का इंजन डिस्प्लेसमेंट मिलता है, इसे Air cooled, 4-stroke, Single cylinder, OHC पर डिज़ाइन किया गया है। ये 8000rpm पर 5.9kw की पावर और 6000rpm पर 8.05nm का टॉर्क देने की क्षमता रखता है। सफर को आसान बनाने के लिए 9.6 लीटर का फ्यूल टैंक दिया जाता है, इसे एक बार फुल करने 660 किलोमीटर तक की दूरी तय की जा सकती है। दावे के मुताबिक ये बाइक 70kmpl का माइलेज देने में सक्षम है। कम्यूटर बाइक होने की वजह से इसके दोनों टायर्स में ड्रम ब्रेक दिया गया है।

Integrated Braking System के साथ एनालॉग ओडोमीटर, फ्यूल गेज, एनालॉग स्पीडोमीटर, एनालॉग ट्रिपमीटर और चार्जिंग शॉकेट सुविधा भी बाइक में पहले की ही तरह मौजूद है। 58 हजार रुपये की एक्स-शोरूम कीमत में आने वाली Hf Delux को स्टार्ट करने के लिए किक और सेल्फ दोनों ही विकल्प मिलते हैं। Multiplate Wet Type क्लच के साथ 4 speed Constant Mesh गियर बॉक्स को पहले के मुकाबले और बेहतर बनाने की कोशिश हुई है।

ये भी पढ़ें: कातिलाना अदाओं से घायल करके शोरूम लौटी Hyundai i20, किसी ने नहीं बताया ये वाला…

Hf Delux Canvas Black में भी i3s स्मार्ट स्टार्ट सिस्टम का सपोर्ट दिया गया है, यानी की क्लच की मदद से भी बाइक को स्टार्ट किया जा सकता है। XSens Technology, Engine cut off at fall, Side Stand Engine Cut-off जैसे फीचर्स बाइक को और स्मार्ट बनाते हैं।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।