TVs ने लॉन्च किया अपना टीवीएस ज्यूपिटर ZX ड्रम कनेक्टेड टेक्नोलॉजी जानें इसकी ख़ास फीचर्स

jupiter-zx-drum

टीवीएस मोटर कंपनी ने नया TVS Jupiter 110 ZX ड्रम स्मार्टएक्सोनेक्ट वैरिएंट लॉन्च किया है। इस वैरिएंट की कीमत 84,468 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) बताई जा रही है और यह ज्यूपिटर ZX डिस्क वैरिएंट से 4,520 रुपये सस्ता है। स्मार्टएक्सोनेक्ट डिजिटल कंसोल स्कूटर में कई कनेक्टेड फीचर्स लाता है। दरअसल, टीवीएस मोटर ने अब भारतीय बाजार में ग्राहकों के लिए नया Jupiter 110 ZX ड्रम वेरिएंट लॉन्च किया है, जिसमें SmartXonnect टेक्नोलॉजी भी होती है। यह कंपनी के स्कूटर रेंज का सबसे अर्फोडेबल वेरिएंट है।

अब अगर इसमें मिलने वाले फीचर्स की बात कर लें तो नए टीवीएस जुपिटर ZX ड्रम स्मार्टएक्सोनेक्ट वैरिएंट में ब्रांड की स्मार्टएक्सोनेक्ट टेक्नोलॉजी के साथ एक नया ब्लूटूथ-इनेबल्ड डिजिटल कंसोल मिलता है। इसके साथ ही इसमें टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन, वॉयस असिस्ट, कॉल और एसएमएस अलर्ट जैसे फीचर्स भी शामिल होते हैं। इसके अलावा, स्मार्टफोन के लिए बिल्ट-इन USB चार्जिंग भी मिलती है। इस वैरिएंट में स्टारलाइट ब्लू शेड के साथ- साथ नई ऑलिव गोल्ड कलर स्कीम भी शामिल की गई है।

आपको बता दें कि टीवीएस जुपिटर ZX ड्रम स्मार्टएक्सोनेक्ट वैरिएंट में एक 109.7 सीसी सिंगल-सिलेंडर, फ्यूल इंजेक्शन के साथ एयर-कूल्ड इंजन भी दिया गया है, जो 7,500 आरपीएम पर 7.7 बीएचपी का पावर और 5,500 आरपीएम पर 8.8 एनएम का पीक टॉर्क उत्पन्न करता है। वहीं इसका इंजन सीवीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ जुड़ा हुआ होता है। स्कूटर में कंबाइंड ब्रेकिंग सिस्टम के साथ दोनों तरफ 130 मिमी ड्रम ब्रेक और ट्यूबलेस 12 इंच के टायर्स भी शामिल होते हैं।

ये भी पढ़ें: Honda Activa 6G के पीछे पड़े भारतीय कस्टमर, सेल्स के आंकड़े देख चकराया माथा

जानकारी के मुताबिक़ टीवीएस ज्यूपिटर रेंज के कई अलग अलग वैरिएंट कीमतें एक्स-शोरूम, दिल्ली में शुरू होकर 73,240 रुपये से लेकर 89,648 रुपये तक जाती हैं। यह स्कूटर देश में सबसे लोकप्रिय स्कूटरों में से एक है और होंडा एक्टिवा के बाद दूसरा सबसे ज्यादा बिकने वाला स्कूटर है। नए वैरिएंट में ज्यादा वैल्यू शामिल होता है, जिससे ग्राहकों को इसे पसंद करने की संभावना बताई जा रही है।

Latest posts:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।