TVs ने लॉन्च किया एक्स इलेक्ट्रिक स्कूटर, इसका नया फीचर देख हो जाएंगे हैरान, जानें कितनी होगी क़ीमत

tvs-x

आखिरकार बुधवार यानी 23 अगस्त को TVS मोटर कंपनी ने दुबई में अपना मोस्ट अवेटेड इलेक्ट्रिक स्कूटर ‘X’ को लॉन्च कर दिया है। अब अगर इस टीवीएस एक्स इलेक्ट्रिक स्कूटर की प्राइस और डिलीवरी की बात की जाए तो इसकी शुरुआती कीमत 2.50 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, बेंगलुरु) रखी गई है। वहीं नवंबर में इसकी डिलीवरी भी शुरू हो जाएगी। हालांकि, स्कूटर की डिलीवरी शुरुआत में केवल बेंगलुरु में ही शुरू होगी। वहीं, साल के अंत से पहले यह बाकी के 15 अन्य शहरों में उपलब्ध हो सकेगा।

दरअसल TVS का यह इलेक्ट्रिक स्कूटर XLETON प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है, जिसमें एक बड़ा सा 19-लीटर वाला सामान रखने का बॉक्स दिया गया है और आप इसमें अपनी जरूरतों का सामान रख सकते हैं। साथ ही यह 175 mm की ग्राउंड क्लीयरेंस और 770 mm की राइडर सीट की ऊंचाई के साथ, टीवीएस एक्स एक अच्छी तरह से संतुलित सवारी के अनुभव को प्रदान करता है। इसके अलावा टीवीएस X ग्राहकों के लिए तीन राइडिंग मोड्स जैसे Xtride, Xtealth और Xonic के साथ बाज़ार में पेश किया गया है।

टीवीएस एक्स इलेक्ट्रिक स्कूटर ने 10-इंच टीएफटी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ ग्राहकों को अद्वितीय सुविधाएं प्रदान करके खुद को बेहतर बनाया है। साथ ही इसकी मल्टीफ़ंक्शनल स्क्रीन ग्राहकों के लिए मनोरंजन का केंद्र होती है, जिसमें वीडियो, गाने, रील देखने और गेम खेलने की सुविधा मिलती है। वहीं यह आधुनिक शहरी जीवन की जरूरतों को भी पूरा करता है।

ये भी पढ़ें: New-Gen Ola S1 Pro electric scooter में किए गए ये प्रमुख बदलाव, खरीदने के पहले हो जाएं रूबरू

टीवीएस एक्स इलेक्ट्रिक स्कूटर में उपलब्ध हिल होल्ड कंट्रोल फीचर स्कूटर को झुकी हुई सतहों पर गिरने से बचाता है, जिससे पहाड़ियों पर स्टार्ट होने में ड्राइवर का आत्मविश्वास और सुरक्षा बनी रहती है।

टीवीएस एक्स इलेक्ट्रिक स्कूटर में आधुनिक तकनीक के तहत रखे गए नए प्रगतिशील फीचर के साथ एक रैम कूल्ड इलेक्ट्रिक मोटर दिया गया है जो स्कूटर को कूलिंग और उच्च प्रदर्शन की गारंटी देता है। साथ ही स्कूटर में 11 किलोवाट का मोटर और 4.4 किलोवाट की बैटरी है, जिससे यह बेहद तेज़ी से 0 से 40 किमी/घंटे तक पहुंच सकता है और 105 किमी/घंटे की टॉप स्पीड हासिल कर सकता है। इसके साथ ही बैटरी पैक 140 किमी की आईडीवी रेंज प्रदान करता है।

आपको बता दें कि टीवीएस एक्स में दो प्रकार के चार्जर ऑप्शन दिए गए हैं – एक 950W ऑफ-बोर्ड चार्जर और एक 3000W वॉल चार्जर, जिनकी मदद से स्कूटर की बैटरी को केवल 3 घंटे 40 मिनट में 80% तक चार्ज किया जा सकता है।

Latest posts:-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।