S1 Air इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिलीवरी शुरू, कंपनी को मिली इतनी बुकिंग

s1-air

ओला इलेक्ट्रिक ने इस महीने की शुरुआत में S1 Air इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिलीवरी शुरू की है, जो कंपनी के बजट इलेक्ट्रिक स्कूटर की श्रेणी में आता है। यह S1X और S1 Pro Gen2 के बीच में प्लेस किया गया है और इन दोनों को 15 अगस्त, 2023 को लॉन्च किया गया थाa। कंपनी ने पहले ही घोषणा की थी कि उसने S1 Air के लिए 50,000 से अधिक बुकिंग्स प्राप्त कर ली हैं। अब S1 Air की कीमत 1.20 लाख रुपये एक्स-शोरूम हो गई है।

आपको बता दें कि ओला एस1 एयर की डिलीवरी देश के 100 से अधिक शहरों में शुरू हो गई है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को जल्द ही देश के अन्य बाजारों में भी उपलब्ध कराया जाएगा। कंपनी फ्यूचरफैक्ट्री में अपने उत्पादन को बढ़ा रही है, ताकि इसकी बढ़ती मांग को पूरा किया जा सके। साथ ही यह स्कूटर जेन2 प्लेटफॉर्म पर आधारित है और इसमें व्यापक रूप से अपडेटेड बैटरी पैक होता है, जिसकी क्षमता 3 kWh है और एक बार चार्ज होने पर यह 151 किमी की रेंज प्रदान करता है।

ओला एस1 एयर के पावर के लिए यह बीएलडीसी हब मोटर का इस्तेमाल किया गया है, जिसकी क्षमता 6 किलोवाट (8 बीएचपी) है और इसकी टॉप स्पीड 90 किमी प्रति घंटा है। साथ ही यह स्कूटर 0 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार में 3.3 सेकंड में पहुंचता है और 0 से 60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार में 5.7 सेकंड में। वहीं होम चार्जर का इस्तेमाल करके इसकी चार्जिंग में 5 घंटे का समय लगता है, जबकि एस1 प्रो की चार्जिंग में 6.5 घंटे की आवश्यकता होती है। S1 Air में Gen2 S1 Pro की तुलना में हाइपर मोड, फास्ट चार्जिंग और अलॉय व्हील की कमी होती है।

ये भी पढ़ें: TVs ने लॉन्च किया एक्स इलेक्ट्रिक स्कूटर, इसका नया फीचर देख हो जाएंगे हैरान, जानें कितनी होगी क़ीमत

जानकारी के अनुसार ओला एस1 एयर ई-स्कूटर टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स, फ्लैट फुटबोर्ड और 34-लीटर बूट स्पेस के साथ आता है। इसमें डुअल-टोन प्रेजेंस के लिए मैट और मेटालिक फिनिश कलर के साथ ब्लैक-आउट पैनल मिलते हैं। इसके साथ ही यह ई-स्कूटर छह रंगों में उपलब्ध है, जिनमें स्टेलर ब्लू, नियॉन, पोर्सिलेन व्हाइट, कोरल ग्लैम, लिक्विड सिल्वर और मिडनाइट ब्लू शामिल हैं। आप इसे ओला ऐप के माध्यम से बुक कर सकते हैं और यह पूरे भारत में 1,000 से अधिक ओला एक्सपीरियंस सेंटरों पर उपलब्ध है।

Latest posts:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।