50,000km की वारंटी के साथ लॉन्च हुआ TVS iqube electric, लड़कियों को मिलेगी खास…

tvs-iqube-electric

भारत के बहुप्रतीक्षित इलेक्टिक स्कूटर TVS iqube electric को लॉन्च कर दिया गया है और इसकी बुकिंग भी शुरू हो चुकी है। कई शानदार फीचर्स के साथ आने वाले इस स्कूटर में काफी कुछ खास और दमदार होने वाला है, आगे आपको इसके बारे में ही जानकारी देने जा रहे हैं। जानकारों का मानना है की iqube electric में सबसे खास है इसकी कम कीमत, ये स्कूटर बाकी सभी इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के मुकाबले सस्ता है और ज्यादा फीचर्स का सपोर्ट लेकर आ रहा है।

TVS मोटर्स की आधिकारिक वेबसाइट पर लिस्ट की गई जानकारी के मुताबिक iqube electric में 32 लीटर का अंडर सीट स्टोरेज दिया जा रहा है, इसमें बड़े ही आराम से दो हेलमेट रखे जा सकते हैं। 82kmph की टॉप स्पीड के साथ इसे ड्राइव करने का मजा कई गुना बेहतर होने वाला है, कंपनी ऐसा दावा करती है की इसे एक बार फुल चार्ज करने पर 100 से 140 किलोमीटर तक ड्राइव किया जा सकता है और 0 से 80% चार्ज होने में ये 4 घंटा और 30 मिनट का समय लेता है। फ़ास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करने के लिए स्कूटर के साथ 650w का चार्जर दिया जा रहा है।

अगर आप iqube electric से प्रतिदिन 30 किलोमीटर की यात्रा तय करते हैं, तो चार दिन तक चार्ज करने की जरुरत नहीं है। स्कूटर में लगा हब माउंटेड मोटर 4.4kw पावर जेनरेट करता है। वहीं इलेक्ट्रिक पावर को बेहतर बनाने के लिए इसमें 2 li-on बैटरी दी जा रही हैं। इन्हें ip 67 रेटिंग मिली है, यानी की बारिश के मौसम में भी iqube electric को बड़े ही आराम से ड्राइव किया जा सकता है। बैटरी के साथ तीन साल या फिर 50 हजार किलोमीटर की वारंटी मिलती है, वारंटी की बात सुनने पर जाहिर तौर पर कस्टमर्स में विश्वास बढ़ने वाला है।

ये भी पढ़ें: Top 5 Electric Scooter: ये हैं देश में बिकने वाले 5 सबसे शानदार स्कूटर, एक रुपये में दिनभर…

1.71 लाख रुपये की ऑन रोड कीमत में आने वाली इस स्कूटर पर 51 हजार रुपये की सब्सिड़ी दी जाती है, जिसके बाद इसकी ऑन रोड कीमत 1.20 लाख रुपये हो जाती है, अपने शहर में स्कूटर की सही कीमत जानने के लिए नजदीकी शोरूम में संपर्क कर सकते हैं। iqube electric के आने से कुछ बड़े प्लेयर्स को चुनौती मिल सकती है, इसमें OLA, ATHER, BAJAJ और VIDA जैसे कुछ बड़े नाम शामिल हैं।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।