कौन है सबसे बेस्ट? Hyundai Exter या फिर Hyundai Venue, देखें डिटेल्स

hyundai-exter-vs-hyundai-venue

भारतीय ऑटोमोबाइल मार्केट में एक के बाद एक नई कारों की एंट्री हो रही है, ऐसे में कस्टमर्स के लिए सही कार चुनना धीरे-धीरे कठिन होता जा रहा है। अगर आप भी नई कार लेने की सोच रहे हैं और सही विकल्प का इंतजार कर रहे हैं, या फिर फीचर्स की जानकारी न होने की वजह से हिचक रहे हैं तो सही जगह आए हुए हैं। अभी आपको देश में बिकने वाली दो ऐसी कारों के बताने जा रहे हैं, जो अभी चर्चा का विषय बनी हुई हैं। इस आर्टिकल में हाल में लॉन्च हुई Hyundai Exter के SX Opt Connect DT AMT वैरिएंट और Hyundai Venue के SX Opt Diesel मॉडल की जानकारी दी जाने वाली है। चलिए जानते हैं क्या कुछ खास है इन गाड़ियों में और किस कीमत में खरीद सकते हैं।

इंजन और ट्रांसमिशन

Hyundai exter में 1197 सीसी का इंजन डिस्प्लेसमेंट मिलता है, कार के इंजन में 81.80bhp की पावर और 113.8Nm तक का टॉर्क देने की ताकत है। Hyundai Venue में 1493 सीसी का इंजन मिलता है, ये इंजन 113.98bhp की पावर और साथ में 250Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। दोनों ही इंजन चार सिलिंडर के साथ आते हैं। वेन्यू में 6 स्पीड मैन्युअल और एक्सटर में 5 स्पीड ऑटोमैटिक गियर ट्रांसमिशन दिया जाता है।

परफॉरमेंस और फ्यूल

Hyundai exter में 37 लीटर का फ्यूल टैंक दिया जाता है, वेन्यू के साथ इसकी क्षमता बढ़कर 45 लीटर हो जाती है। कंपनी के दावे के मुताबिक एक्सटर एक लीटर फ्यूल में 19 किलोमीटर तक का सफर तय कर सकती है, जबकि वेन्यू में 18.0 kmpl का माइलेज देने की क्षमता है। हुंडई एक्सटर को cng (Hyundai Exter CNG) फ्यूल टाइप के साथ भी लॉन्च किया गया है।

ये भी पढ़ें: Ola का खेल ख़त्म करने आ चुका है Maruthisan MS 3.0, एक चार्ज में देगा 160km की रेंज

कीमत

Hyundai Exter के SX Opt Connect DT AMT मॉडल को 10.10 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत में खरीद सकते हैं, कार की ऑन रोड कीमत नई दिल्ली में 11.71 लाख रुपये तक जा सकती है। Hyundai Venue के SX Opt Diesel मॉडल की एक्स-शोरूम कीमत 12.99 लाख रुपये है, ये ऑन रोड 15.46 लाख रुपये तक में आ सकती है। गाड़ियों की कीमत आपके शहर में बदल सकती है।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।