थाईलैंड में अपडेट हुई Toyota Fortuner, क्या भारत आने में लगेगा और समय

toyota-fortuner-thailand

प्रीमियम फीचर्स दमदार लुक और बेहतरीन परफॉरमेंस के लिए दुनियाभर में पहचानी जाने वाली Toyota Fortuner में कुछ नए अपडेट किए गए हैं। ये सभी अपडेट अभी केवल थइलैंड मॉडल में देखने को मिलने वाले हैं, लेकिन रिपोर्ट्स ये कहती हैं की जल्द ही भारतीय मॉडल में भी अपडेट्स को इनस्टॉल किया जा सकता है। थइलैंड में कार के लेगेंडेर, लीडर और जीआर मॉडल की बिक्री की जाती है, कुछ अपडेट्स ऐसे भी हैं जो इन तीनों वेरिएंट्स में किए गए हैं।

जानकारी के मुताबिक Toyota Fortuner में जो प्रमुख बदलाव किए गए हैं, वो सभी कम्फर्ट, सेफ्टी, टेक और ड्राइविंग एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए किए गए हैं। कार के स्पेसिफिकेशन्स में कोई भी बदलाव नहीं किए गए हैं, इंजन भी पहले की ही तरह दमदार होने वाला है। चलिए जानते हैं की किस मॉडल में क्या नया जोड़ा गया है। Toyota Fortuner Legender और GR Sport मॉडल में सबसे बड़ा बदलाव इंफोटेनमेंट डिवाइस को लेकर किया गया है। अब इन दोनों मॉडल्स में 9 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट डिवाइस दिया जाने वाला है। इसमें एप्पल कारप्ले और एंड्राइड ऑटो को भी कनेक्ट किया जा सकता है।

बेस मॉडल Toyota Fortuner leader में एडवांस फीचर के तौर पर वायरलेस चार्जर की सुविधा दी जा रही है। सुरक्षा के लिहाज से फॉर्च्यूनर जीआर स्पोर्ट को टोयोटा सेफ्टी सेंस सूट के जरिए नए फीचर्स लैश किया गया है। इसमें क्रैश सेंसर, लेन शिफ्ट वार्निंग शामिल है। लेन चेंज करते वक़्त कार को ऑटोड्राइव पर लगा सकते हैं, इससे होगा ये की कार आराम से अपना लेन भी चेंज कर लेगी, इससे सेफ्टी भी बढ़ जाएगी। फॉर्च्यूनर लीडर वेरिएंट के लिए सेफ्टी अपडेट के तौर पर रिवर्सिंग वार्निंग सिस्टम, साइड मिरर पर ब्लाइंड स्पॉट वार्निंग सिस्टम और 360° सराउंड व्यू कैमरा दिया हुआ है।

ये भी पढ़ें: टेस्टिंग के दौरान स्पॉट की गई kia sonet facelift, हेडलाइट के साथ-साथ टेललाइट में देखने…

फॉर्च्यूनर जीआर स्पोर्ट (GR Sport) में 2.8-लीटर जीडी टर्बो-डीजल चार-सिलेंडर इंजन मिलता है। यह 224 PS की पावर और 550 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। पहले यह इंजन 204 पीएस और 500 एनएम टॉर्क देता था। 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन और स्विचेबल पार्ट-टाइम 4WD सिस्टम पहले की तरह ही देखने को मिल रहा है।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।