आ गया लोगों के दिलों पर राज करने ये धांसू स्कूटर, नई टेक्नोलॉजी से लैस होने के साथ ही दिखने में भी शानदार

honda-dio-2023

होंडा ने अपने धांसू स्कूटर डियो 125 (Honda Dio 125) को कुछ बड़े बदलाव और पावरफुल इंजन के साथ के लॉन्च कर दिया है। होंडा मोटरसाइकल एंड स्कूटर इंडिया के नए स्पोर्टी और आधुनिक डियो 125 स्कूटर के स्टैंडर्ड वेरिएंट को 83,400 रुपये में मार्केट में लॉन्च किया गया है और दूसरी स्मार्ट वेरिएंट को 91,300 रुपये की शुरुआती (एक्स शोरूम प्राइस) क़ीमत के साथ पेश किया है। पर्ल सिरेन ब्लू, पर्ल नाइट स्टार ब्लैक, बर्ल डीप ग्राउंड ग्रे, मैट एक्सिस ग्रे मेटलिक, मैट मार्वल ब्लू मेटलिक, मैट सैंग्रिया रेड मैटलिक और स्पोर्ट्स रेड जैसे कलर्स में पेश किया गया है। इस ऑल न्यू होंडा डियो 125 में कई सारी खूबियां देखने को मिलेगी।

दरअसल, होंडा मोटरसाइकल एंड स्कूटर इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर, प्रेजिडेंट और सीईओ सुत्सुमु ओतानी की माने तो साल 2002 में भारत में होंडा डियो के लॉन्च के साथ HMSI मोटो-स्कूटर की अवधारणा लेकर आई। इसके बाद मोटरसाइकिल से इंस्पायर्ड डायनैमिक और अग्रेसिव लुक चलते होंडा डियो 125 देश के सबसे पसंदीदा स्कूटरों की लिस्ट में शामिल हो गया। अब इस नए 125 सीसी अवतार में डियो 125 को खासतौर से युवा भारतीय युजर्स की पसंद को ध्यान में रखते हुए लॉन्च किया गया है।

बता दें कि ऑल न्यू होंडा डियो 125 स्पोर्टी फ्रंट डिजाइन और ऐजी हैडलैंप के अलावा स्लीक पोजिशन लैंप के साथ आता है। वहीं क्रोम से लैस डुअल आउटलेट मफलर इसके स्पोर्टी dNa को बढ़ाता है और स्पोर्टी एग्जॉस्ट इसे और भी ज्यादा शानदार बनाता है। इसके बाद इसमें मॉडर्न टेललैंप, वेव डिस्क ब्रेक, अलॉय व्हील्स, नया स्प्लिट ग्रेब रेल, नए ग्राफिक्स और नया लोगो मिलता है जो इस मोटो स्कूटर के स्पोर्टी कैरेक्टर को और भी बेहतरीन बनाता है। यह नई होंडा डियो 125 में स्मार्ट फाइंड, स्मार्ट अनलॉक, स्मार्ट स्टार्ट स्मार्ट सेफ समेत काफी सारी नई और अडवांस टेक्नॉलजी से लैस है।

ये भी पढ़ें: आज से भारत में Kia Seltos facelift की बुकिंग होगी चालू, कई बेहतरीन कलर्स में होंगे उपल्ब्ध

बता दें कि नई होंडा डियो 125 में ओबीडी2 कंप्लायंट 125 cc का इंजन लगा है, जो कि एन्हांस्ड स्मार्ट पावर से लैस है। इसकी एन्हांस्ड स्मार्ट पावर टेक्नॉलजी इंजन के लिए परफॉर्मेंस ऐक्सेलरेटर है, जो फ्रिक्शन को कम करके एनर्जी आउटपुट को सही करती है। साथ ही साइलेंट स्टार्ट के साथ साथ इंजन को पर्यावरण के अनुकूल बनाती है। इसमें अनोखा एसीजी स्टार्टर, प्रोग्राम्ड फ्यूल इंजेक्शन, बेहतर टंबल फ्लो, फ्रिक्शन में कमी, बेहतर कम्बशन और सॉलेनॉयड वॉल्व काफ़ी बेहतरीन बनाते हैं। इसके अलावा इसमें आपको 12 इंच के फ्रंट व्हील के साथ टेलिस्कोपिक सस्पेंशन और 171 mm का ग्राउंड क्लियरेंस भी मिलता है।

Latest posts:-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।