Hero Destini 125 का नया मॉडल है धांसू, माइलेज भी है बवाल

hero-destini-125

Hero Destini 125: जब से होंडा मोटर कंपनी और सुजुकी ने अपनी स्कूटरों को अपडेट करने की शुरुआत की है तब से ही हीरो ने भी अपनी कुछ एक स्कूटरों को अपडेट करने का निर्णय लिया है। दरअसल, कुछ मीडिया रिपोर्ट्स का मानना है कि हीरो की Destini 125, जो कि भारतीय मार्केट में फिलहाल उतनी ज्यादा प्रसिद्ध नहीं है। इसीलिए इसे नए अपडेट के साथ दोबारा से मार्केट में लॉन्च किया जा सकता है। साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि इस नए अपडेट में स्कूटर के पुरे मॉडल को बदला जा सकता है।

आपको बता दें कि हीरो ने आधिकारिक तौर पर इसको लेकर कोई भी बयान नहीं दिया है। लेकिन पिछले कई दिनों से यह अटकलें लगाई जा रही है कि कंपनी एक नई स्कूटर पर कम कर रही है। फिलहाल, आगे की खबर में हम आपको इसी नई स्कूटर के बारे में तमाम जानकारियां देने वाले हैं।

Hero Destini 125 की डिज़ाइन कैसी होगी

कंपनी के सूत्रों के माध्यम से बताया जा रहा है कि इसकी डिजाइन बहुत स्पोर्ट्स लुक से इंस्पायर हो सकता है। अगर दूसरे शब्दों में कहा जाए तो इसे एक स्पोर्ट्स स्कूटी बनाने की तैयारी हो सकती है। हालांकि, डिजाइन समाप्त होने के बाद कंपनी खुद इस बात की घोषणा करदेगी।

Hero Destini 125 की इंजन कैसी होगी और माइलेज कैसा देगा?

जैसा कि नाम से ही पता चल रहा है हीरो मोटर कंपनी की इस स्कूटर में आपको 124.5 cc की इंजन पावर देखने को मिल सकती है। जो कि एक सिलेंडर की हो सकती है। वहीं, इसके माइलेज की बात की जाए तो स्कूटर में आपको लगभग 7 लीटर का फ्यूल टैंक दिया जा सकता है। जो कि करीब 50-56 kmpl के बीच की माइलेज दे सकती है।

Hero Destini 125 की फीचर्स

हीरो मोटर कंपनी अपनी इस स्कूटर में आपको USB मोबाइल चार्जर, साइड स्टैंड इंडिकेटर, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, और आगे वाले टायर में डिस्क ब्रेक जैसी और भी फीचर्स दे सकती है।

Hero Destini 125 की कीमत

वैसे तो अधिकार एक तौर पर इस बात की पुष्टि नहीं की गई है। लेकिन माना जा रहा है किसी स्कूटर के कुल 6 वेरिएंट मार्केट में लॉन्च किए जा सकते हैं। जिसमें कि इसके बेस वेरिएंट की एक्स शोरूम कीमत लगभग 85,000 रुपये हो सकती है।

Latest posts:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।