अभी-अभी लॉन्च हुई Honda SP160 के फीचर्स कर रहे हैं हंगामा, कहीं आप भी तो…

honda-sp160

बड़े कस्टमर बेस तक पहुंचने के लिए जरुरी नहीं की पुराने मॉडल्स को ही बार-बार अपडेट किया जाए, उसे लिए एक नई शुरुआत भी कर सकते हैं। कभी-कभी दो बेहतरीन प्रोडक्ट्स को आपस में मिलाकर एक नए का निर्माण किया जा सकता है। ऐसा ही कुछ Honda motorcycle and scooter India के द्वारा किया गया है।

होंडा कंपनी ने एक नई बाइक लॉन्च की है, इसका नाम Honda SP160 है, इस बाइक को Unicorn और sp125 से मिलाकर बनाया गया है। Honda SP160 का डिज़ाइन बेहद ही आकर्षक साथ में बेहतरीन नजर आता है। बाइक के डिज़ाइन को स्पोर्टी बनाने की कोशिश की गई है, ताकि युवाओं को आकर्षित किया जा सके। चलिए जानते हैं की और क्या खास लेकर आने वाली ये Honda SP160 साथ ही जानेंगे इसकी शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत।

Honda SP160 को Matte Marvel Blue Metallic, Matte Axis Gray Metallic, Matte Dark Blue Metallic, Pearl Spartan Red, Pearl Igneous Black और Pearl Deep Ground Gray कलर में खरीद सकते हैं, ये सभी रंग फिनिशिंग के मामले में अव्वल हैं। SP160 में 12-लीटर का फ्यूल टैंक दिया जा रहा है, जबकि यूनिकॉर्न में 13-लीटर का फ्यूल टैंक मिलता है। SP160 का वजन 141 किलोग्राम होने वाला है, यूनिकॉर्न का वजन 139 किलोग्राम के आस-पास है।

ये भी पढ़ें: Tata Blackbird की बैंड बजाएगी Mahindra Armada 2024, जल्दी देखें वीडियो

बात स्पेसिफिकेशन्स की करें तो होंडा SP160 में 162.71cc, SI इंजन का दिया गया है, ये इंजन 12.9 hp की अधिकतम पावर और 14.58 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसे 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। होंडा ने हाल ही में नए OBD-2 उत्सर्जन मानदंडों का अनुपालन करते हुए इंजन को अपडेट किया था।

honda-sp160

SP160 में डायमंड फ्रेम होगा, जो टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और मोनोशॉक रियर सस्पेंशन के साथ आएगा। बाइक के फ्रंट में 220 मिमी डिस्क या 130 मिमी ड्रम ब्रेक चुनने का विकल्प होगा, इसके साथ कीमत भी उपर निचे हो सकती है। सेफ्टी को बेहतर बनाने के लिए सिंगल-चैनल एबीएस की सुविधा भी उपलब्ध कराई गई है। कंपनी की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक SP160 के साथ तीन साल की स्टैंडर्ड वारंटी मिलने वाली है, अगर आप चाहें तो इसे सात साल तक एक्सटेंड करा सकते हैं। बात कीमत की करें तो इसकी एक्स-शोरूम कीमत 1.0 लाख रुपये है, जबकि SP160 सिंगल डिस्क वेरिएंट की कीमत 1.17 लाख रुपये है, डुअल डिस्क वेरिएंट की कीमत 1.2 लाख रुपये है।

Latest posts:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।