Alto 800 के नए अवतार की तस्वीरों ने लगाई सोशल मीडिया पर आग, दिवाली पर होगी लॉन्च

alto-800

Maruti Suzuki की सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में से एक Alto 800 को कंपनी ने भले ही बंद कर दिया हो। लेकिन अब खबर सामने आ रही है की एक बार फिर से कंपनी Alto 800 को नए लुक के साथ लॉन्च करने जा रही है। कई मीडिया रिपोर्ट में यह दावा किया जा रहा है की इस दिवाली पर कंपनी Alto 800 को भारतीय बाजार में पेश कर सकती है। आपके जानकारी के लिए बता दें की अबी तक कंपनी के तरफ से कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। सूत्रों की मानें तो इस बार कार में पहले के मुकाबले की नए फीचर्स और ज्यादा हाइट मिलने वाला है। जिसका मतलब साफ है की एक बार फिर से मीडिल क्लास के लिए मारुती बड़ा तोहफा देने वाली है।

Alto 800 में मिलेगा नया इंजन

जहा पहले Alto 800 में कंपनी FBD Petrol Engine देती थी, तो वहीं अब खबर सामने आ रही है की इस बार नए Alto 800 में आपको पहले के मुकाबले ज्यादा दमदार इंजन मिलने वाला है।

Alto 800 2024 फीचर्स

बात करें कार में मिलने वाले फीचर्स की तो इस बार कंपनी पहले के मुकाबले कई शानदार फीचर देने वाली है। रिपोर्ट की मानें तो इस बार आपको नई अल्टो 800 में डिजिटल डिस्पले, डिजिटल ओडोमीटर, क्रूज कंट्रोल, वायरलेश चार्जर, पावर विंडो, ABS, EBD, 360 कैमरा, एंटी थेप्थ अलार्म, जैसे फीचर्स मिलने वाले है। सरल शब्दों में कहा जाए तो जापान वाली अल्टो के फीचर्स को इस बार कंपनी भारत में लॉन्च करेगी।

ये भी पढ़े: आखिरी दिन! इसके बाद 1.49 लाख रुपये में नहीं मिलेगी Maruti Alto, पढ़ें डिटेल रिपोर्ट

Alto 800 2024 कीमत

कीमत को लेकर अभी तक किसी भी रिपोर्ट में कोई दावा नहीं किया गया है। लेकिन ऑटो एक्सपर्ट की मानें तो कार के फीचर्स को देखते हुए इसकी कीमत 7 लाख तक हो सकती है। हालांकि अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी।

Alto 800 2024 दिवाली पर होगी लॉन्च

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो इस दिवाली मारुती अपनी नई Alto 800 को भारत में पेश कर सकती है। कई रिपोर्ट में यह दावा किया जा रहा है की धनतेरस के दिन इसकी बुकिंग को शुरू किया जाएगा। हालांकि कंपनी के तरफ से अबी तक इसको लेकर कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है।

LATEST POSTS:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।