लॉन्च के लिए तैयार खड़ी Maruti Jimny के EV मॉडल ने ब्रिटेन में किया हंगामा! 134.2 Nm का टॉर्क…

Jimny

Mahindra Thar के लिए एक चुनौती बनकर लॉन्च होने जा रही Jimny के सभी फीचर्स जारी कर दिए गए हैं और साथ में बुकिंग भी। कार को अगले महीने की शुरुआत में लॉन्च किया जा सकता है और उसकी के साथ इसकी कीमत भी सामने आएगी, लेकिन अभी-अभी मिली एक खबर के मुताबिक जापानी कंपनी Suzuki ने Jimny के इलेक्ट्रिक वेरिएंट को भी बना लिया है, इसे ब्रिटेन की सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान देखा गया। सूत्रों के मुताबिक कार की टेस्टिंग सफल रही है और जल्द ही इसे लॉन्च किया जाएगा, जबकि भारत में लॉन्च होने वाली इस गाड़ी को पेट्रोल मॉडल पर तैयार किया गया है।

इलेक्ट्रिक मॉडल के फीचर्स सामने नहीं आए हैं, लेकिन ये अनुमान है की इसे जून-जुलाई तक जारी कर दिया जाएगा। अगर आप भी थार का एक विकल्प ढूंढ रहे हैं फिर पेट्रोल बेस पर आने वाली जिम्नी को चुन सकते हैं। ये कार आपको कम कीमत में ऑफ़ रोडिंग का मजा देने वाली है। चलिए फीचर्स के बारे में जानकारी लेते हैं, ऑफ़ रोडिंग suv के तौर पर लॉन्च हो रही इस गाड़ी में 1462 सीसी का इंजन दिया जा रहा है, ये 134.2Nm का टॉर्क और 103.39bhp की पावर देने का दावा कर रहा है।

ये भी पढ़ें:लॉन्च के लिए फैक्ट्री से बाहर निकली 150km रेंज वाली Maruti Gypsy 2023! सिर्फ इनके…

मैन्युअल ट्रांसमिशन के साथ मिलने वाले 5 गेयर बॉक्स, कार ड्राइविंग अनुभव को बेहतर करने करने का काम करेंगे। इस गाड़ी के इंजन को K15B with Idle Start Stop पर डिज़ाइन किया गया है, टेस्टिंग के दौरान एक्सपर्ट्स भी इसकी परफॉरमेंस देख हैरान रह गए थे। सेफ्टी के लिहाज से मारुती की गाड़ियां ठीक-ठाक मानी गईं हैं, लेकिन जिम्नी में ये नेक्स्ट लेवल का होने जा रहा है। जानकारी के मुताबिक Maruti Jimny में कम से कम 4 एयर बैग्स दिए जा सकते हैं, इसमें ड्राइवर और पैसंजर का एयर बैग भी शामिल है।

कार में बड़े ही आराम से 5 लोग सफर कर सकते हैं, कम्फर्ट के लिए कार में स्पेस भी बड़ा मिल रहा है। ऐसी ही और भी तमाम खूबियां मिलने वाली हैं Maruti Jimny, जो आपको भी पसंद आ सकती हैं। जहाँ तक बात है जिम्नी के इलेक्ट्रिक मॉडल की, तो इसे भी साल के अंत तक भारत में पेश किया जा सकता है और उसी समय फीचर्स की जानकारी भी साझा की जाएगी।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।