सिस्टम हिलाने आ चुकी है Tata Safari 2023, डिलीवरी भी शुरू हो…

tata-safari

Tata Safari: टाटा सफारी फेसलिफ्ट, हाल के दिनों में अपनी सेफ्टी रेटिंग्स को लेकर चर्चा में रही ये कार अपनी खूबियों से सभी का दिल जीत रही है। 16.19 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत में आने वाली सफारी को जिन लोगों ने भी बुक किया है, उनको अब डिलीवरी भी मिलने लगी है। फेस्टिव सीजन में इससे बड़ी बात क्या हो सकती है की कस्टमर्स को कार की डिलीवरी मिल जा रही है। दस अलग-अलग वैरिएंट्स के साथ कार में अभी भी सिर्फ डीजल इंजन मिलता है।

GNCAP की क्रैश टेस्ट में पांच स्टार रेटिंग के साथ आने वाली सफारी में ADAS सुइट की सुविधा दी जा रही है, जोकि आज के समय की सबसे बड़ी डिमांड है। कार में एंड्राइड ऑटो, एप्पल कारप्ले, 12.3 इंच का टचस्क्रीन डिस्प्ले, डिजिटल इंस्ट्रुंमेंट क्लस्टर जिसमें नेविगेशन सिस्टम भी है, ड्यूल जोन क्लाइमेट कंट्रोल ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटर, पैनोरोमीक सनरूफ और वायरलेस चार्जर जैसी सुविधाएं भी दी जा रही हैं।

इंजन की बात करें तो इसमें बीएस VI 2.O के अनुरूप 2.0-लीटर डीजल इंजन दिया गया है, जो क्रमशः 168bhp की पावर और 350Nm का टॉर्क पैदा करने में सक्षम है। इसे छह-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और छह-स्पीड टॉर्क कनवर्टर के साथ पेश किया गया है, इसमें से सुविधा अनुसार कोई भी चुन सकते हैं। मार्केट में पहले से मौजूद Mahindra XUV700, MG Hector Plus, Hyundai Alcazar और Toyota Innova Hycross को Tata Safari के आने से चुनौती मिलने वाली है।

ये भी पढ़ें: Citroen Car offer: दो लाख रुपये की छूट देखकर शोरूम के बाहर लगी लाइन

आपको बता दें की सफारी, टाटा मोटर्स की टॉप सेलिग कार रही है, लेकिन पिछले कुछ महीने से इसकी सेल में गिरावट देखने को मिल रही थी, जब कंपनी ने इसकी असली वजह जाननी चाही तो पता चला की कस्टमर्स को कार में मिलने वाले फीचर्स पसंद नहीं आ रहे हैं।

इसी को ध्यान में रखते हुए टाटा मोटर्स ने सफारी के फेसलिफ्ट मॉडल को लॉन्च करने का फैसला किया था, जोकि सफल होता नजर आ रहा है। यहां आपको ये भी जानना चाहिए की कंपनी ने सफारी के अलावा हरियर के भी फेसलिफ्ट मॉडल को लॉन्च किया है। ये दोनों ही गाड़ियां एक दूसरे से मिलती जुलती हैं, बेसिक तौर पर लुक और कुछ एडवांस फीचर्स में ही अंतर देखने को मिलता है। अब ये देखना रोचक होगा की कस्टमर इसे लेकर कितना प्यार दिखाते हैं।

Latest posts:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।