Alto k10 H1 Tour के आते ही शोरूम में लगेगी भीड़, पुलिस का इंतजाम करने पर ही बनेगी…

tour-h1-alto-k10-

Maruti Jimny 5 Door को लॉन्च हुए अभी महज चार दिन ही हुए हैं और Maruti Suzuki ने एक और कार पेश कर दी है। ये कार नई नहीं बल्कि एक पुराने मॉडल का Tour H1 मॉडल है, सीधे तौर पर कहें तो कंपनी ने एक और कमर्शियल कार लॉन्च की है। जी हाँ, मारुती ने अपनी सबसे अधिक बिकने वाली हैचबैक कार Alto k10 के H1 Tour मॉडल को लॉन्च कर दिया है, इसका प्रयोग टैक्सी सर्विस के लिए किया जा सकता है। इसके साथ पेट्रोल और पेट्रोल+CNG फ्यूल सिस्टम का विकल्प मिलने वाला है।

Alto k10 H1 Tour के 1L 5MT वैरिएंट को 4,80,500 रुपये में लॉन्च किया गया है, जबकि CNG 1L 5MT की कीमत 5,70,500 रुपये है। इसे तीन अलग-अलग कलर्स में लॉन्च किया गया है। इसमें Metallic Silky Silky Silver, Metallic Granite Grey और Arctic White रंग का नाम सामने आ रहा है। कार में एडवांस फीचर्स भी दिए गए हैं, इन फीचर्स के साथ कीमत में भी इजाफा देखने को मिल रहा है।

कमर्सिअल उपयोग के लिए H1 Tour नाम से लॉन्च हुई Alto k10 की कीमतें भी जारी कर दी गई हैं। H1 Tour खरीदने के लिए Alto k10 के बेस मॉडल प्राइस से 80,500 रुपये अधिक खर्च करने होंगे, जोकि 3.99 लाख रुपये से शुरू होती है। बात H1 Tour CNG वैरिएंट के कीमत की करें तो इसमें 91 हजार रुपये अधिक लगने वाले हैं, हालांकि Alto k10 CNG के लिए भी इतने भी पैसे देने होते हैं।

ये भी पढ़ें: पहली बार शोरूम आने वाली है 6 गियर बॉक्स वाली Maruti Brezza facelift, Hyundai हुई…

स्पेसिफिकेशन्स को लेकर जो जानकारी सामने आई है उसके मुताबिक H1 Tour में 1.0L 3-cylinder Dual Jet, Dual VVT इंजन दिया जा रहा है, ये Alto k10 में भी देखने को मिलता है। ये पेट्रोल फ्यूल पर 65bhp की पावर और 89nm का टॉर्क और CNG पर 55bhp की पावर और 82.1nm का टॉर्क देता है। कार में सेफ्टी के लिए भी काफी कुछ नया देखने को मिल रहा है, जानकारी के मुताबिक इसमें dual airbags, फ्रंट सीट बेल्ट, सीट बेल्ट रिमाइंडर/वार्निंग, ABS, EBD, engine immobiliser, रिवर्स पार्किंग सेंसर और 80 km/h से अधिक स्पीड होने पर अलार्म भी बजने वाला है। H1 Tour के बारे में और जानकारी के लिए शोरूम में संपर्क कर सकते हैं।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।