Tata Ace gold के फीचर्स देख छोड़ देंगे कार लेने का सपना! बिना रुके 15km दूर…

Tata-Ace-gold

Tata Ace Gold: भारतीय अर्थव्यवस्था की रीढ़ कहे जाने वाले ट्रांसपोर्टेशन सिस्टम में आजकल काफी कम्पटीशन देखने को मिल रहा है। ट्रांसपोर्टेशन कारोबार से जुड़े लोग ऐसी मालवाहक गाड़ी को खरीदना पसंद करते है जो काम ईंधन खपत में ज्यादा से ज्यादा मॉल की ढुलाई कर सके और इसी को ध्यान में रख कर कमर्शियल मालवाहक गाड़ी बनाने वाली कंपनियां छोटे ट्रक्स पे ज्यादा फोकस कर रही हैं। इसी वजह से छोटे मालवाहक वाहनों को लॉन्च करने को लेकर आजतक काफी कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है।

भारत में कारोबार करने वाली लगभग सभी कंपनियां अपने बेड़े में छोटे ट्रक्स को लेकर चलती हैं। इनमें सबसे अधिक Tata Ace gold को पसंद किया जाता है, छोटे हाथी के नाम से जाने-जानी वाली इस गाड़ी ने अपनी परफॉरमेंस का लोहा मनवाया है। दमदार ताकत के साथ शानदार ढुलाई क्षमता के साथ इसके प्रति ट्रांसपोर्टेशन बिज़नेस से जुड़े लोग आकर्षित हो रहे हैं। आइये देखते हैं की कौन-कौन सी फीचर्स से लैस है ये गाड़ी और क्या है इसकी शुरुआती कीमत।

Tata Ace Gold: स्पेसिफिकेशन

बात करें Tata Ace Gold के स्पेसिफिकेशन की तो 694 cc का Multi Point Fuel Injection (MPFI) इंजन के साथ आने वाला यह मिनी ट्रक 4000 rpm पर 30 HP का मैक्सिमम पावर और 2500-3000 rpm पर 55 Nm का टॉर्क जेनेरेट करता है। दो सीटर Tata Ace gold में मैकेनिकल स्टीयरिंग और स्टैण्डर्ड सीट का सपोर्ट मिलता है। Tata Ace Gold एक बार में 710 किलोग्राम तक का भार ढ़ोने में सक्षम है, ये सड़क के हिसाब से कम ज्यादा भी हो सकता है। भार के साथ लंबे सफर को बिना रुके तय करने के लिए कंपनी ने ऐस गोल्ड मिनी ट्रक में 26 लीटर का फ्यूल टैंक दिया है, जो लम्बे सफर में काफी मददगार शाबित होता है।

ये भी पढ़ें:Maruti Omni 2024 की वापसी से हो सकता है बड़ा हंगामा! अपनी ही Eeco को टक्कर…

Tata Ace Gold: कीमत और माइलेज

रियल लाइफ यूज़ेज से ये साबित हो गए है की Tata Ace gold से एक लीटर फ्यूल में 10 से 15 किलोमीटर का सफर आराम से कवर किया जा सकता है, हालाँकि ये चालक, रोड कंडीशन और भार के ऊपर निर्भर करता है। नई Tata Ace gold को भारतीय मार्केट में 4.21 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत में लॉन्च किया गया है, इसके टॉप वेरिएंट को 6.69 लाख रुपये में ख़रीदा जा सकता है। साथ ही टाटा मोटर्स ने Ace Gold के कुल 7 अलग-अलग वेरिएंट को लॉन्च किया है। खरीदार अपने डेली यूज़ेज, फीचर्स और कीमत के हिसाब से किसी भी एक मॉडल को चुन सकता है।

छोटे मालवाहक गाड़ी के लिस्ट में कुछ समय पहले लॉन्च हुई Maruti Suzuki Super Carry का भी नाम जुड़ गया है। मारुती सुजुकी ने इस मालवाहक गाड़ी में कई सारे एडवांस फीचर दिया है, इसके बारे में जल्द ही एक विस्तृत रिपोर्ट लेकर आएंगे।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।