Maruti Omni 2024 की वापसी से हो सकता है बड़ा हंगामा! अपनी ही Eeco को टक्कर…

Maruti-Omini-2024

Maruti Omni, एक ऐसी कार है जो 90 के दशक में काफी पॉपुलर रही, उस समय के हिसाब से इसमें मिलने वाले फीचर्स बड़े ही शानदार हुआ करते थे। इसमें दिए गए फीचर्स को आज भी याद किया जाता है, कंपनी द्वारा कार में 796 सीसी का इंजन दिया जाता था। 2.39 लाख रुपये की कीमत में लॉन्च हुई Maruti Omni आज भी कहीं न कहीं सड़क पर देखने को मिल जाती है। इस कार को लेकर उस समय बड़ा क्रेज हुआ करता था, अब आप सोच रहे होंगे की आज हम इसके बारे में क्यों बात कर रहे हैं, तो बता दें की ख़बरों के अनुसार ये बात सामने आई है की कंपनी इसे दोबारा लॉन्च करने वाली है।

रिपोर्ट्स की मानें तो कार को नए सिरे से तैयार किया जाएगा, जिसमें डिज़ाइन से लेकर इंजन तक में नयापन देखने को मिल सकता है। लुक भी देखने में काफी एडवांस और स्मार्ट नजर आ रहा है। हालांकि, फिलहाल कंपनी की ओर से इसे लेकर कोई भी बयान नहीं दिया गया है। इस कार के आने से मारुती की ही Eeco को टक्कर मिलेगी, क्योंकि इस सेगमेंट में बहुत कम गाड़ियां मार्केट में मौजुद हैं और जितनी भी हैं वो सभी महंगी हैं।

Maruti Omni के बारे में ये कहा जाता है की इस गाड़ी के फीचर्स कीमत के हिसाब से दमदार हैं, लेकिन आज के समय में पुराने फीचर्स का कोई मोल नहीं है। इसीलिए कंपनी कार को नए फीचर्स के साथ लॉन्च करने जा रही है। अगर आप भी अपने परिवार के लिए एक गाड़ी की तलाश में हैं तो फिर Maruti Omni एक अच्छा विकल्प हो सकता है।

ये भी पढ़ें:Tata Sumo 2023 की वापसी से पहले ही फैक्ट्री में शुरू हुआ Nano electric पर…!

वहीं, कंपनी से जुड़े एक सूत्र ने ये बताया की मारुती सुजुकी अपनी उन गाड़ियों को दोबारा लॉन्च करने वाली है, जिन्हें सफल होने के बाद भी किन्हीं कारणों से बंद करना पड़ा। ऐसी कारों को दोबारा लॉन्च करने के पीछे का मकसद, कस्टमर्स में अपने ब्रांड को लेकर विश्वास को बनाए रखना है। बता दें कि Maruti Omni को 8 लाख रुपये से कम की कीमत में लॉन्च किया जा सकता है, हालंकि इसकी पुष्टि होनी अभी भी बाकी है। कार के बारे में बाकी की जानकारी आते ही हम आपको बताएंगे।

Latest posts:-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।