Tata motor की सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में से Punch CNG हो गई लॉन्च!

punch-cng

Tata Punch CNG: हाल ही में लॉन्च हुई टाटा मोटर कंपनी की Punch को ग्राहकों द्वारा काफी पसंद किया जा रहा है। लेकिन जब एक्सपर्ट्स ने इसका रिव्यू किया तो बताया गया था कि अगर यह कार सीएनजी वेरिएंट के साथ आती तो इसकी डिमांड और भी ज्यादा बढ़ जाती। जैसे ही यह बात फैलने लगी माना जा रहा है कि वैसे ही कंपनी ने इस पर एक्शन लेना शुरू कर दिया।

इसी का नतीजा है कि अब कंपनी बहुत जल्द टाटा पंच की सीएनजी वेरिएंट लॉन्च करने जा रही है। हालांकि, कार की सीएनजी वेरिएंट अभी भी मार्केट में मौजूद है लेकिन वह ऑफीशियली नहीं बल्कि अन-ऑफिशियली तरीके से बनाया गया है। इसीलिए अगर कोई ग्राहक अभी सीएनजी कार लेने की सोच रहा है, तो उसे टाटा पंच के सीएनजी वेरिएंट की थोड़ी सी इंतजार कर लेनी चाहिए। माना जा रहा है कि Tata Punch को ग्राहकों द्वारा काफी प्यार मिल रहा है। तो आईए जानते हैं इसमें सीएनजी कार में आपको क्या-क्या देखने को मिल सकता है।

कैसा होगा इसका डिजाइन

आपको बता दे कि इसके डिजाइन में कोई भी बदलाव नहीं की जा सकती है। माना जा रहा है कि जैसे इसका डिजाइन पहले था वैसे ही होने वाला है। मेहज इसके फ्यूल वेरिएंट को बदल करके सीएनजी फ्यूल वेरिएंट कर दिया गया है। जो कि पहले पेट्रोल वेरिएंट में मौजूद थी।

ये भी पढ़ें: नई अपडेट के साथ ही नए लुक में एंट्री वाली है Suzuki Access 125, फीचर्स हैं कमाल

CNG वेरिएंट वाली की इंजन और माइलेज कैसा होगा

Tata Punch की सीएनजी वेरिएंट वाली कर में भी आपको 1199cc की इंजन देखने को मिल सकती है। जो कि 3 सिलेंडर में आती है। इसी के साथ यह कार आपको सिर्फ मैन्युअल ट्रांसमिशन में देखने को मिल सकता है। वहीं, कार के माइलेज की बात की जाए तो जहां पेट्रोल वेरिएंट के साथ TATA PUNCH लगभग 18-19 kmpl की माइलेज दिया करती था। वहीं, माना जा रहा है कि सीएनजी वेरिएंट में यह कार लगभग 31 km/kg की माइलेज दे सकती है।

क्या होगी इसकी कीमत

Tata Punch के सीएनजी वेरिएंट की कीमत थोड़ी ज्यादा हो सकती है। माना जा रहा है कि इस वेरिएंट की एक्स शोरूम कीमत लगभग 8.90 लाख रुपए हो सकती है।

Latest posts:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।