पेट्रोल इंजन के साथ देती थी सबसे ज्यादा माइलेज! अब इलेक्ट्रिक वेरिएंट में आने के बाद देगी सबसे ज्यादा रेंज

platina-ev

Bajaj Platina Electric: फिलहाल भारत में इलेक्ट्रिक दो पहिया वाहन की डिमांड तेजी से बढ़ रही है और इसी को देखते हुए काफी सारी पुराने खिलाड़ी अभी अब इलेक्ट्रिक वाहन बनाने पर ध्यान दे रही है। इसी बीच इस मामले में सबसे पहला नाम बजाज मोटर कंपनी का आ रहा है। दरअसल, कुछ मीडिया रिपोर्ट्स का मानना है कि बजाज मोटर कंपनी अपनी सबसे प्रसिद्ध और सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक Bajaj Platina को अब इलेक्ट्रिक ट्रांसमिशन के साथ लॉन्च कर सकती है।

हालांकि, बजाज ने इस पर अभी ऑफीशियली तौर पर कोई भी मोहर नहीं लगाया है। और नहीं इस इलेक्ट्रिक बाइक को लेकर कोई भी अपडेट दिया है। लेकिन कंपनी के सूत्रों द्वारा इस इलेक्ट्रिक बाइक के बारे में काफी सारी जानकारी सामने आई है। जो कि हम आपको आगे की खबर में बताने जा रहे हैं।

Bajaj Platina Electric की बैटरी और रेंज

जैसा की कंपनी के सूत्रों के माध्यम से बताया जा रहा है बजाज मोटर कंपनी के इस इलेक्ट्रिक बाइक में आपको लगभग 12 kwh की बैटरी क्षमता दिया जा सकता है। इसके साथ ही माना जा रहा है कि इसे फुल चार्ज होने में लगभग 2.10 से 3 घंटे का वक्त लग सकता है।

हालांकि, इसमें फास्ट चार्जिंग का भी ऑप्शन दिया जा सकता है। इसीलिए अगर इसे फास्ट चार्जिंग से चार्ज किया जाए तो फुल चार्ज होने में मेहज 1 से 1.30 घंटे का वक्त लग सकता है। और माना जा रहा है कि एक फुल चार्ज में Bajaj Platina Electric लगभग 140-145 किलोमीटर की दूरी तय कर सकती है।

ये भी पढ़ें: Tata motor की सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में से Punch CNG हो गई लॉन्च!

Bajaj Platina Electric की फीचर्स

कंपनी के सूत्रों द्वारा बताया जा रहा है क्योंकि यह एक इलेक्ट्रिक बाइक होने वाली है इसलिए इसमें तमाम तरीके के नए फीचर्स देखने को मिल सकते हैं। जैसे कि मोबाइल कनेक्टिविटी, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, USB मोबाइल चार्जर, स्टैंड इंडिकेटर, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ओडोमीटर, डिजिटल ट्रिपमीटर, और डिजिटल टैकोमीटर जैसी फीचर्स देखने को मिल सकती है।

Bajaj Platina Electric की कीमत

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो इस इलेक्ट्रिक बाइक की सिर्फ एक वेरिएंट को भारतीय बाजार में लॉन्च किया जा सकता है। जिसकी एक्स शोरूम कीमत लगभग 1.02 लाख रुपए हो सकती है। और माना जा रहा है कि लॉन्चिंग के समय इसकी कीमत थोड़ी ज्यादा भी हो सकती है।

Latest posts:-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।