ओला, एथर, बजाज, टीवीएस और हीरो की उड़ी नींद, स्कूटरों का ‘SUV’ के लिए इंतजार में खड़े लोग

SUV of Scooters

SUV of Scooters: बेंगलुरु की एक स्टार्टअप कंपनी रिवर (river) ने अपने पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च कर दिया है। जिसका नाम indie है। इस स्कूटर के लॉन्च होने के साथ ही ओला, एथर, बजाज, टीवीएस और हीरो जैसी कंपनी के लिए कंपीटीशन बढ़ गया है। इस स्कूटर को कंपनी के द्वारा 1.25 लाख रुपये में लॉन्च किया गया है। फिलहाल के लिए इस स्कूटर की बुकिंग शुरु हो चुकी है। इसको केवल 1250 रुपये देकर ऑनलाइन बुक करा सकते हैं। इस स्कूटर को प्योर मस्केलाइन टाइप का लुक दिया गया है। अब ये लोगों के बीच में SUV के नाम से काफी पॉपुलर हो रहा है।

बता दें कि कंपनी का दावा है कि यह सिंगल चार्ज पर 120KM तक की दूरी तय करेगा। कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 4KW का बैटरी पैक दिया है। इसमें 8.9BHP की पावर और 26 NM का पीक टार्क पैदा होता है।

इसमें मिलते हैं तीन ड्राइविंग मोड्स

इस स्कूटर में कंपनी ने तीन ड्राइविंग मोड्स भी दिए हैं। इसमें ईको, सिटी और स्पोर्ट्स आदि शामिल हैं। जबकि 120 किमी की रेंज जो कि कंपनी के द्वारा दावा की जा रही है। वह इको मोड्स में आती है। वहीं ईको मोड्स पर स्कूटर को सबसे कम 80KM की रेंज मिलती है। वहीं कंपनी की तरफ से दिए जाने वाले स्टैंडर्ड चार्जर से 5 घंटे में 80 फीसदी तक बैटरी चार्ज हो जाती है। इसके साथ ही इसमें फास्ट चार्जिंग का विकल्प मिलता है। जिससे चार्ज होने पर 2 घंटे के समय में 80 फीसदी तक चार्ज हो जाएगा।

जानिएं इसके खास फीचर्स

वहीं इंडी में टेलीस्कोपिक फ्रंट सस्पेंशन, डिजिटल इंस्टूमेंट क्लस्टर, फ्रंट और रियर डिस्क ब्रेक, 14 इंच के अलॉय व्हील, 12 लीटर का ग्लव बॉक्स और यूएसबी चार्जिंग आदि दिया गया है। वहीं स्कूटर में अंडरसीट स्टोरेज भी काफी अच्छा दिया गया है।

इन स्कूटर से होगा सीधा मुकाबला

बता दें कंपनी के एथर 450x, ओला एस1 और टीवीएस जैसे स्कूटर से सीधा मुकाबला हो रहा है। इंडी इन सभी स्कूटर से डिजाइन के मामले में काफी फ्यूचरिस्टिक है, और नए युवा इसे काफी पसंद कर रहे हैं। जिसमें सबसे खास हैं कॉलेज स्कूटर, जो कि इस इलेक्ट्रिक स्कटूर को बुक करवाने में पीछे नहीं हट रहे हैं।

LATEST POST:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।