कार प्रेमियों को पसंद आ रही है नई Grand Vitara, इतनी है एक्स-शोरूम कीमत

grand-vitara

पिछले साल सितम्बर में लॉन्च हुई Grand Vitara का जलवा कम होने का नाम ही नहीं ले रहा है, ये कार लगातार बिक्री के नए रिकॉर्ड सेट कर रही है। बताया जा रहा है की ग्रैंड विटारा कंपनी की सबसे सफल suv बन चुकी है और हर महीने इसके हजारों यूनिट्स की बिक्री हो रही है।

सेल में ग्रैंड विटारा को सालाना आधार पर 79 फीसदी की बढ़त देखने को मिली है और ये अबतक की टॉप 20 कारों में शामिल हो चुकी है। नवंबर 2022 में जहां इस कार के 4,433 यूनिट्स की बिक्री हुई थी, वहीं इस साल ये बढ़कर 7,937 यूनिट के करीब हो चुकी है। ये आंकड़े दर्शाते हैं की भारतीय कस्टमर्स में इस कार को लेकर कितनी उत्सुकता है।

10.70 लाख रुपये से लेकर 19.92 लाख रुपये के बीच में आने वाली Grand Vitara के BS6 2 और RDE-compliant वेरिएंट को इसी साल अप्रैल में लॉन्च किया गया था। ये इंजन पहले से कहीं बेहतर और पावरफुल हो चुका है। कंपनी इसके कुल छह वैरिएंट्स Sigma, Delta, Zeta, Zeta+, Alpha और Alpha+ की बिक्री करती है।

ये भी पढ़ें: ओ भाई साहब लॉन्च हो गई Kia Sonet facelift, 20 दिसंबर से शुरू होगी बुकिंग

ग्रिल, लाइटिंग और बंपर के साथ कार का लुक और भी बेहतरीन हो जाता है। कार में लगे 16-इंच डुअल-टोन अलॉय, कंट्रास्ट रंग की स्किड प्लेट, रैपराउंड एलईडी टेललाइट्स, क्लैडिंग और स्पॉइलर भी आकर्षक हैं। कार कुल नौ कलर्स में आती है और इसमें ब्लैक रूफ का विकल्प भी है।

अन्य फीचर्स में पैनोरमिक सनरूफ, 360-डिग्री कैमरा, हेड-अप डिस्प्ले, पैडल शिफ्टर्स और सुजुकी कनेक्ट टेलीमैटिक्स हैं, जबकि सेफ्टी के लिए कार में छह एयरबैग, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग, हिल होल्ड असिस्ट और हिल डिसेंट कंट्रोल की सुविधा मिल जाती है।

Grand Vitara में 1490 सीसी का इंजन दिया गया है, इस इंजन के पास 91.18bhp की पावर पैदा करने की ताकत है और साथ में 122Nm का टॉर्क भी। E-CVT आटोमेटिक गियर ट्रांसमिशन मिल जाता है। कार की कीमत 10.70 – 19.99 लाख रुपये एक्स-शोरूम तक जाती है। इसके साथ कंपनियां कई बेहतरीन ऑफर्स भी लेकर आ रही हैं। इसके लिए आपको डीलरशिप में संपर्क करना होगा, नहीं तो कंपनी की वेबसाइट पर भी विजिट कर सकते हैं।

Latest posts:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।