Skoda Kushaq का नया मॉडल हुआ लॉन्च, अभी जानें कीमत से लेकर फीचर्स तक की जानकारी

skoda-kushaq-matte-edition

Skoda लगातार अपने बेहतरीन प्रदर्शन और सुपर माइलेज के लिए भारत के बाजार में जानी जाती है। इसने नियत पकड़ बनाए हुए बड़े ही कम समय में लोगों के बीच अपनी धौंस जमा ली है। अब पिछले दो साल पहले जब Skoda की Kushaq (Skoda Kushaq) मार्केट में लॉन्च की गई थी तब से लेकर अबतक का दौर कुछ यूं हैं कि आज भी इसकी इंडियन व्हीकल मार्केट में हाथों हाथ लिया जाता है।

इसी दौर और परंपरा की तरह इस SUV को आगे बढ़ाते हुए कंपनी ने महज अपने 500 कस्टमर्स के लिए एक बार फिर मार्केट में उतारा है। अब ये देखना काफी दिलचस्प होने वाला है कि कंपनी इन 500 ग्राहकों के लिए ऐसा क्या खास लेकर आई है जिससे कि ये लोगों के बीच अपनी छाप और ब्राइट कर सके।

वेल फिनिश्ड बॉडी और कीमत है कमाल

Skoda Kushaq की बॉडी में मैट फिनिश में कार्बन स्टील शेड देखने को मिलते हैं। Kushaq मैट एडिशन की महज 500 यूनिट बिक्री के लिए मार्केट में लॉन्च की गई है। कीमत पर जाएं तो Kushaq मैट एडिशन 1 लीटर मैनुअल वेरिएंट की 16 लाख 19 हजार और ऑटोमैटिक वेरिएंट की कीमत 17 लाख 79 हजार है। लेकिन Kushaq मैट एडिशन के 1.5 लीटर मैनुअल वेरिएंट की कीमत 18 लाख 19 हजार और ऑटोमैटिक वेरिएंट की कीमत 19 लाख 39 हजार रुपये रखी गई है। ये सभी हम आपको एक्स शोरूम प्राइस की बात बता रहे हैं।

ये भी पढ़ें: भारत में वापसी करने जा रही है Ford Endeavour? कहीं आते ही Fortuner की लंका न लग जाए

फीचर्स हैं खास

खूबियों का जायजा करें तो इसमें आपको कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी मिलती है जिसके साथ 8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, सिंगल-पैन सनरूफ भी देखने को मिलता है। साथ ही साथ इस खास SUV में वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स, सबवूफर के साथ 6-स्पीकर साउंड सिस्टम साथ ही फोन चार्जिंग के लिए वायरलेस फोन चार्जिंग सिस्टम जैसे फीचर्स दिए गये हैं जो कि इस SUV को बेहद खास बनाने में मददगार है।

इसमें बैठने वाले सभी पैसेंजर्स की सेफ्टी का भी खास ख्याल रखा जाने वाला है । इसमें आपको 6 एयरबैग्स, ईबीडी के साथ एबीएस, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल एक टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम और एक रियर-व्यू कैमरा दिया गया है जो की आपकी ड्राइविंग को सुविधाजनक बनाता है।

Latest posts:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।