आ गया नया ePluto 7G pro इलेक्ट्रिक स्कूटर, कीमत और रेंज दोनों ही लाजवाब

epluto-7g-pro

भारत में तेजी से इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिमांड तेजी से बढ़ रही है। ऐसे में आए दिन नए नए Electric Scooter को लॉन्च किया जा रहा है। इस सिलसिले में दोपहिया इलेक्ट्रिक व्हीकल बनाने वाली कंपनी ‘Pure EV ‘ ने भारतीय बाजार में अपनी एक नई इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च कर दिया है। दरअसल, कंपनी ने ‘ई प्लूटो 7जी प्रो’ नाम से इस स्कूटर को भारत में पेश किया है। आज हम आपको इसी स्कूटर के फीचर्स, कीमत और रेंज के बारे में बताने जा रहे हैं। बता दें, ePluto 7G pro की बुकिंग भी शुरू हो चुकी है, और कंपनी का दावा है की वह इसी महीने से डिलीवरी भी शुरू कर देगा।

खबरों की मानें तो हैदराबाद में इस प्योर ईवी के इलेक्ट्रिक स्कूटर्स को काफी पसंद किया जा रहा है। वहीं, अभी तक इस कंपनी ने कुल 4 इलेक्ट्रिक स्कूटर्स Epluto 7G, ETrance Neo, Epluto व ETrance+ को मार्केट में लॉन्च किया है, जिसमे ePluto 7G pro इनका पांचवा स्कूटर है, जिसे कंपनी ने हाल ही में लॉन्च किया है। बता दें, कंपनी के सभी स्कूटर्स में से ePluto 7G pro सबसे महंगी स्कूटर है। वहीं, भारत के 126 सिटी में कंपनी अपनी इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिलीवरी करती है।

ePluto 7G pro फीचर्स

कुछ खास फीचर्स के नाम पर इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में एलईडी डीआरएल, एलईडी हैडलैंप, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, माइक्रो कंट्रोलर, स्मार्ट बीएमएस जैसे फीचर्स दिए गए हैं। बता दें, ePluto 7G pro ओटीए फर्मवेयर अपडे्टस को भी सपोर्ट कर सकता है, जो अन्य इलेक्ट्रिक स्कूटर में नहीं देखने को मिलते हैं। वहीं, कंपनी की मानें तो इसमें और भी कुछ एडवांस टेक्नोलॉजी मिलने वाली है।

ये भी पढ़े: Hero MotoCorp: मात्र 499 रुपये में घर ले जाए Hero की ये Electric Scooter, एक चार्ज में 200!

ePluto 7G pro बैटरी और मोटर

प्योर ईवी के इस नए इलेक्ट्रिक स्कूटर में 2.4KW एमसीयू (मोटर कंट्रोल यूनिट) के साथ 1.5KW की मोटर दी गई है। वहीं, ePluto 7G pro में 3.0 Kwh का बैटरी दिया गया है, जो की 3 घंटे में फुल चार्ज हो जाता है। साथ ही एक बार फुल चार्ज होने पर यह स्कूटर 100 से 150 किलोमीटर तक का सफर तय कर सकता है।

ePluto 7G pro प्राइस

कंपनी ने ePluto 7G pro इलेक्ट्रिक स्कूटर को 94,999 रूपये के एक्स शोरूम प्राइस पर लॉन्च किया है। जिसकी ऑन रोड प्राइस लगभग 1.10 लाख से लेकर 1.20 लाख रूपये तक जा सकती है। हालांकि, राज्यों और शहरों के अनुसार प्राइस बदलता रहता है।

LATEST POSTS:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।