आ गई नई Dacia Duster , फीचर्स में देगी Fortuner को टक्कर कीमत बेहद कम

dacia-duster

Renault एक बार फिर से भारत में अपनी Duster को नए नाम के साथ लॉन्च करने वाला है। बता दें की इस बार पहले के मुकाबल कई एडवांस फीचर्स मिलने वाले है। एक समय में Duster Renault की सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी में से एक थी। बता दें की इस बार कंपनी इसको Dacia Duster के नाम से लॉन्च करेगी। तो अगर आप भी इस एसयूवी को लेने की सोच रहे है तो आइए आपको इस SUV के बारे में सारी जानकारी देते है।

Dacia Duster इंजन

इस बार कंपनी इस एसयूवी में दो इंजन पेश करेगी। जिसमें पहला 999cc का इंजन होगा जो 90bhp की पावर और 160NM का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगा। तो वहीं दूसरा इंजन 1332 cc का होगा जो 130bhp की पावर और 240NM का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है।

dacia-duster

Dacia Duster फीचर्स

इस बार एसयूवी में कई शानदार फीचर मिलने वाले है। जिसमें डिजिटल ओडोमीटर, डिजिटल स्पीडोमीटर, क्रूज कंट्रोल, बड़ा टच स्क्रीन, मैनुयल एसी कंट्रोलर, दो USB पोर्ट, पूश स्टार्ट बटन, फ्रंट 5 एसी वेंट, पावर विंडो, रियर पार्किंग सेंसर, Blind Spot Warning, रियर व्यू कैमरा, ABS, 360 कैमरा जैसे फीचर्स शामिल है।

ये भी पढ़े: 300km रेंज वाली Renault Kwid ev की तस्वीरें हुईं लीक! मात्र 6 से 10 लाख रुपये के…

Dacia Duster इन रंगो में होगी मौजुद

सूत्रोम की मानें तो कंपनी इस कार को कुल 7 रंगो में पेश करने वाली है। जिसमें Dusty Khaki, Arizona Orange, Slate Grey, Pearl Black, Cedar Green, Glacier White, Urban Grey शामिल है।

Dacia Duster में होगा पहले से बड़ा बूट स्पेस

dacia-duster-boot-space

इस बार Renault ने सभी जगहो पर अच्छा काम किया है। आपको बता दें की इस बार आपको 445 लीटर बूट स्पेस मिलगा। वहीं अगर आपको और बड़ा बूट स्पेस चाहिए तो आप पिछली सीट को गिरा कर स्पेश को बढ़ा सकते है।

4×4 का भी मिलेगा ऑपशन

इस बार कंपनी इस एसयूवी को 4×4 ऑपशन के साथ लॉन्च करेगी। जहां और एसयूवी में आपको एक अलग गियर मिलता है तो इस एसयूवी बस एक बटन को घूमा कर अपनी कार को 4×4 से 4×2 बना सकते है।

dacia-duster-exterior

Dacia Duster कब होगी लॉन्च

आपके जानकारी के लिए बता दें की इस एसयूवी को भारत से पहले दूसरे देशों में लॉन्च कर दिया गया है। वहीं भारत में लॉन्च को लेकर अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। सूत्रों की मानें तो कंपनी इस एसयूवी को साल 2024 में लॉन्च कर सकती है।

LATEST POSTS:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।