Mahindra Scorpio Classic S5 हुई लॉन्च, कीमत से लेकर फीचर्स तक की पूरी जानकारी

mahindra scorpio classic s5

Mahindra & Mahindra ने Scorpio Classic के एक वैरिएंट Classic S5 को लॉन्च कर दिया है। इस मॉडल की कीमत अभी तक सामने नहीं आई है, लेकिन अनुमान है की ये 13 लाख रुपये की शुरुआती कीमत उपलब्ध हो सकती है, वहीं टॉप ट्रिम की कीमत 16 लाख रुपये के करीब हो सकती है। Classic S5 में ज्यादा कुछ बदलाव न करते हुए इसमें 17 inch अलॉय व्हील, रूफ रेल्स और बॉडी कलर बंपर डोर क्लैडिंग दिया जा रहा है। इस कार में आज की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए door handles, infotainment screen, प्रोजेक्टर हेडलाइट्स, LED DRLs, फॉग लाइट्स, रियर वॉशर वाइपर, रियर डिफॉगर, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल और प्रीमियम अपहोल्स्ट्री, steering-mounted audio control, fog lamps और ORVMs जैसी खूबियों को जोड़ना चाहिए था।

मैन्युअल ac (manual AC), rear AC vents, MID in instrument cluster, LED tail light और side facing bench seat को पहले की ही तरह जारी रखा गया है। जानकारों के मुताबिक Classic S5 के आने से स्कार्पियो का एक और विकल्प उपलब्ध होगा, इससे भारतीय कस्टमर्स में कार के प्रति आकर्षण को बढ़ाया जा सकता है।

ये भी पढ़ें: Mahindra Xuv500 के नए अवतार को देख Fortuner को आया चक्कर, फीचर्स ने लड़को को बनाया दिवाना

Mahindra Scorpio Classic S5 में अभी भी S और S11 ट्रिम्स की तरह ही 2.2L टर्बो डीजल यूनिट मिलता है। Mahindra & Mahindra ने Scorpio Classic S5 के लिए पुराने इंजन को फिर से जारी रखा है जोकि 130 bhp की पावर और 300 Nm टॉर्क जेनरेट करता है, इसे 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। कार में मिलने वाले बाकी के फीचर्स पहले की तरह ही हैं, इनमें किसी प्रकर का कोई भी बदलाव नहीं किया गया है।

इंजन डिस्प्लेसमेंट2184ccABS
सिलेंडर4EBD
मैक्स पावर130.07bhpCBS
पीक टॉर्क300Nmसनरूफ
प्लेटफॉर्ममूनरूफ
फ्यूल टैंक60 litreइंफोटेनमेंट सिस्टम
माइलेज ARAI15kmplक्रूज कंट्रोल
टॉप स्पीड165kmphऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल
ट्रान्समिशनManualअडजस्टेबले स्टीयरिंग
फ्यूल टाइपDieselरेन सेंसिंग वाइपर
एमिशन स्टैंडर्डBS VI P2360 कैमरा
टायर साइज235/65 R17पार्किंग सेंसर
अलॉय व्हीलडैश कैम
ग्राउंड क्लियरेंस209 mmड्राइवर डिजिटल डिस्पले
स्टैण्डर्ड वारंटी2 yr/75,000 kmफ्यूल गेज
Report Incorrect Specs
scorpio-classic

अगर आप भी आने वाले समय में Scorpio Classic खरीदने की सोच रहे हैं तो अभी जाकर बुक कर लें, नहीं तो देर हो सकती है। पिछले दिनों जारी एक रिपोर्ट में ये बता सामने आई की कंपनी के पास पहले से ही अलग-अलग गाड़ियों के लाखों आर्डर पेंडिग हैं, इसमें Scorpio Classic भी शामिल है। इस कार के लिए 15 से 18 महीने की वेटिंग है, ऐसे में लेट होने पर आपको ही नुकसान हो सकता है, क्योंकि समय-समय पर कार की कीमतें भी बढ़ रही हैं।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।