आ गई एक चार्ज में 450km चलने वाली Creta Electric, फीचर्स में भी होगी दमदार

electric-creta

भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक व्हिकल की डिमांड तेजी से बढ़ रही है। ऐसे में हमे आए दिन नई-नई कार या बाइक देखने को मिल जाती है। जहां एक तरफ स्टार्टअप कंपनियां अपने नए इलेक्ट्रिक कार को भारतीय बाजार में पेश करने में लगी है। तो वही दूसरी तरफ ऑटोमोबाइल सेक्टर के पुराने खिलाड़ी भी अब इलेक्ट्रिक व्हीकल बनाना शुरू कर चुकी है। इसी सिलसिले में Hyundai Creta के इलेक्ट्रिक वर्जन को कई बार टेस्टींग के दौरान देखा जा चुका है। जिससे ये अंदाजा लगाया जा रहा है की Hyundai Creata Electric पर काम कर रही है। आपके जानकारी के लिए बता दें की इस कार को चेन्नई और करनाल में देखा जा चुका है। तो अगर आप भी इस इलेक्ट्रिक कार को लेना चाहते है तो आइए आपको बताते है इस कार के बारे में सारी डिटेल्स।

पहले से ही Hyundai की इलेक्ट्रिक कार है मौजुद

भारत में पहले से ही हुंडई की दो इलेक्ट्रिक कार मौजुद है, जिसमें Ioniq 5 और Kona शामिल है। माना जा रहा है की Hyundai Creata Electric कंपनी की तीसरी औऱ पहले के दो कारो के मुकाबले सस्ती इलेक्ट्रिक कार होगी। वहीं अगर मीडिया रिपोर्ट की मानें तो कंपनी क्रेटा इलेक्ट्रिक वर्जन से पहले अपने ICE मॉडल के नेक्सट जनरेशन को लॉन्च करेगी। हालांकि कंपनी के तरफ से अभी तक इस एसयूवी को लेकर कोई आधिकारीक घोषणा नहीं की गई है।

एक चार्ज में कितने किलोमीटर जाएगी Hyundai Creta Electric

रिपोर्ट की मानें तो इस कार में आपको KONA के तर्ज पर 39.2kWh की क्षमता वाला बैटरी पैक मिलेगा। जिसे एक बार चार्ज करने पर 450 किलोमीटर की दूरी तय की जा सकती है। हालांकि जबतक कंपनी के तरफ से कोई आधिकारिक घोषणा ना हो जाए, तबतक कुछ भी कहना जल्दबाजी होगा।

electric-creta

ये भी पढ़े: Bajaj Electric Chetak 2024 की खूबसूरती देख फूटा मुंबई की लड़कियों का गुस्सा, हम…

Hyundai Creta Electric कब होगी लॉन्च

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो इस इलेक्ट्रिक एसयूवी को कंपनी 2025 तक भारत में लॉन्च कर सकती है। लेकिन सूत्रों की मानें तो कंपनी इस Creta Electric को अगले साल ही लॉन्च करेगी। इसकी बड़ी वजह इलेक्ट्रिक कारों की बढ़ती डिमांड बताई जा रही है।

Hyundai Creta Electric कीमत

इस कार के कीमत को लेकर अभी तक कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है। लेकिन रिपोर्ट की मानें तो इसकी कीमत 20 लाख से 22 लाख के बीच हो सकती है।

LATEST POSTS:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।