तबाही फीचर्स के साथ बवाल मचाने आ रही है Volvo EX30, एक चार्ज में जाएगी लंदन

volvo-ex30

स्वीडन की कार निर्माता कंपनी Volvo जल्द ही एक इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने जा रही है, कल जारी हुई एक सूचना के मुताबिक इस कार को एक साथ कई अलग-अलग देशो में लॉन्च किया जाएगा, जिसमें एक नाम भारत का भी हो सकता है। कंपनी की ओर से जारी हुए टीज़र में कुछ साफ नहीं है, लेकिन साइज में ये छोटी नजर आती है। जहां तक बात फीचर्स की है तो ये लॉन्च के वक़्त ही सामने आने की संभावना है। Volvo की इस कार का नाम है Volvo EX30, कंपनी की बाकी गाड़ियों की तरह ये भी एक लग्जरी कार होने वाली है साथ ही कम्फर्ट के लिए भी काफी कुछ नया दिया जा सकता है।

सबसे छोटी इलेक्ट्रिक कार

Volvo EX30 कंपनी की सबसे छोटी इलेक्ट्रिक कार हो सकती है, इससे पहले SUV C40 और XC40 नाम की दो इलेक्ट्रिक गाड़ियों को लॉन्च कर चुकी है, हालांकि SUV C40 को भारत में लॉन्च नहीं किया गया है। जानकारी के मुताबिक Volvo EX30 में LED हेडलाइट्स, LED टेललाइट्स, क्रोम फिनिश, आकर्षक ग्रिल, ऑटो हेडलैंप और टर्न साइड इंडिकेटर को डिजिटली कंट्रोल करने की सुविधा उपलब्ध करवाई जा सकती है। वहीं पावर स्टीयरिंग, पावर विंडोस, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, एयरबैग्स और इंफोटेनमेंट डिवाइस का मिलना तय माना जा रहा है।

Volvo EX30 बिक्री

Volvo EX30 की बिक्री को लेकर जो बातें सामने आ रही हैं, उनके मुताबिक कार को अगले साल की शुरुआत में सबके लिए उपलब्ध करवा दिया जाएगा। इसमें स्मार्ट फीचर्स के तौर पर ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और डिजिटल टच स्क्रीन डिस्प्ले की सुविधा दी जा सकती है, इसकी मदद से कार के कुछ बेसिक फीचर्स को बड़ी ही आसानी से कंट्रोल किया जा सकता है। इस कार को लेकर जैसे ही कोई आधिकारिक जानकारी सामने आती है, आपके साथ शेयर की जाएगी।

ये भी पढ़ें: Mahindra Xuv500 के नए अवतार को देख Fortuner को आया चक्कर, फीचर्स ने लड़को को बनाया दिवाना

Volvo EX30 की कीमत के बारे में अभी तक कोई भी जानकारी नहीं मिली है, डिज़ाइन और कुछ फीचर्स को देखने के बाद ये अनुमान लगाया जा रहा है की भारत में इसकी शुरुआती कीमत 14 से 18 लाख रुपये हो सकती है। अगर वाकई ये कार भारत में आती है तो इसका सीधा मुकाबला हाल ही में लॉन्च हुई MG Comet ev से होगा, ये कार भी साइज में काफी छोटी है।

volvo-ex30

Latest posts:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।