KTM 200 Duke 2.O हुई लॉन्च, लाइन लगाने से बेहतर है सभी फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स…

ktm-200-duke-2o-

केटीएम ने अपनी KTM 200 Duke बाइक के नए मॉडल को अपडेट के साथ दोबारा लॉन्च कर दिया है। यहां आपको बता दें की ये कंपनी का पहला मॉडल था भारत और सबसे लंबा चलने वाला भी। बाइक में जो बदलाव मुख्य तौर पर किया गया है, उसमें इसके फ्रंट हेडलाइट को बदलना शामिल है। जी हाँ, कंपनी ने 200 Duke के नए मॉडल में LED लाइट्स का प्रयोग किया है, हालाँकि फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स में कोई भी चेंज नहीं किया गया है। सीधे शब्दों में कहें तो बाइक कलर और डिज़ाइन को बेहतर बनाने की कोशिश हुई है। चलिए एक नजर फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स पर डालते हैं।

KTM 200 Duke स्पेसिफिकेशन

200 cc लिक्विड कूल्ड इंजन डिस्प्लेसमेंट के साथ आने वाली KTM 200 Duke, 10,000 आरपीएम पर 25 PS की पावर और 8000 आरपीएम पर 19.2 Nm का टॉर्क जेनेरेट करती है। इस इंजन को Single Cylinder, Liquid Cooled, DOHC, FI बेस पर तैयार किया गया है। 33 kmpl माइलेज का दावा लेकर आने वाली केटीएम 200 ड्यूक का फ्यूल टैंक 13.4 लीटर का है।

KTM 200 Duke फीचर्स

KTM 200 Duke में डिजिटल स्पीडोमीटर, ओडोमीटर, ट्रिपमीटर, DRLs, टैकोमीटर, फ्यूल गेज और LED टेललाइट्स दिए गए हैं। स्पोर्ट्स बाइक होने के नाते इसमें सेफ्टी फीचर्स भी शानदार दिए गए हैं, ये बाइक ड्यूल चैनल एबीएस के साथ फ्रंट और रियर में डिस्क ब्रेक लेकर आती है। Fuel Injection, Wet Multi-Disc, Digital Ignition, लो फ्यूल इंडिकेटर, लो बैटरी इंडिकेटर, टर्न सिग्नल लैंप, लो आयल इंडिकेटर और 6 स्पीड गियर बॉक्स के साथ बाइक की परफॉरमेंस कई गुना बेहतर और दमदार हो जाती है।

ये भी पढ़ें: Tata Nexon या फिर Hyundai Creta, आखिर कौन है सड़कों का बादशाह, देंगे सही जवाब

KTM 200 Duke सस्पेंशन

स्पोर्ट्स बाइक का सस्पेंशन बेहतर होना जरुरी है, ताकि सफर को आराम से पूरा किया जा सके। इसी को आसान बनाने के लिए KTM 200 Duke के फ्रंट में WP APEX USD forks, 43mm diameter और रियर में WP APEX Monoshock, 10 step adjustable सस्पेंशन दिया जाता है।

KTM 200 Duke कीमत

1.91 लाख रुपये में आने वाली KTM 200 Duke के साथ कुछ ऑफर्स भी उपलब्ध कराए गए हैं, जिनके बारे में नजदीकी डीलर से ज्यादा जानकारी प्राप्त की जा सकेगी। अधिक जानकारी के लिए शोरूम विजिट कर सकते हैं।

Latest posts:-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।