RX100 की लॉन्च से पहले ही Yamaha RX150 ने सड़कों पर मचाया बवाल, दिलों को चोरी…

yamaha-rx-150

Yamaha RX150: स्पोर्ट्स-क्रूजर बाइक मार्केट में बढ़ती उम्मीदों के बीच एक के बाद एक कंपनियां अपनी नई बाइक्स लॉन्च कर रही हैं और इनकी डिमांड भी देखने को मिल रही है। इसी कड़ी में Yamaha motors की एक नई बाइक इस समय चर्चा में है और इसका लुक सभी को अपना दिवाना बना रहा है। पिछले कुछ महीने से सुर्ख़ियों में बनी हुई RX100 अभी लॉन्च हुई नहीं की एक और बाइक दस्तक देने जा रही है। आपके स्क्रीन पर मौजूद इस बाइक को Yamaha RX सीरीज का 150cc मॉडल बताया जा रहा है।

दरअसल, पिछले दिनों जारी हुई मीडिया रिपोर्ट्स में ये सुनने को मिला था की यामाहा कंपनी एक नई सीरीज के साथ बाइक मार्केट में एंट्री लेने वाली है, इसका नाम होगा “RX“। सालों पहले RX100 नाम की एक बाइक ने लाखों लोगों का दिल जीता था और अब ये अनुमान लगाया जा रहा है की इस सीरीज के तहत RX100 के साथ RX150 नाम की एक और बाइक लॉन्च की जाएगी। RX150 में नाम के प्रतिकूल 200-250cc के बीच का इंजन डिस्प्लेसमेंट दिया जा सकता है, इसमें पावर और टॉर्क भी दमदार होने वाली है।

ऑटोमोबाइल एक्सपर्ट्स के मुताबिक RX150 को क्लासिक लुक के साथ डिज़ाइन किया जाएगा, जोकि कस्टमर्स को भी पसंद आने वाला है। अगर आप भी क्रूजर सेगमेंट की बाइक को ड्राइव करने की सोचते हैं, तो RX150 एक बेहतर विकल्प हो सकती है। इसके बारे में आधिकारिक तौर पर कोई भी जानकारी आने में अभी थोड़ा और समय लग सकता है। RX150 में मिलने वाले फीचर्स एडवांस और स्मार्ट हो सकते हैं, इसमें डिजिटल इंस्ट्रुंमेंट कंसोल, ओडोमीटर, ट्रिपमीटर, फ्यूल गेज, लो फ्यूल इंडिकेटर, लो बैटरी इंडिकेटर, लो आयल इंडिकेटर, नेविगेशन, ब्लूथूत कनेक्टिविटी और डिजिटल क्लॉक जैसी खूबियां दी जा सकती हैं।

ये भी पढ़ें: KTM 200 Duke 2.O हुई लॉन्च, लाइन लगाने से बेहतर है सभी फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स…

कंपनी से जुड़े सूत्रों के मुताबिक जैसे ही “FZ” सीरीज की सभी गाड़ियों को लॉन्च कर लिया जाता है, तो उसके तुरंत बाद “RX” को पेश किया जाएगा। बाइक की कीमत आज के हिसाब से 1.5 लाख रुपये तक हो सकती है, लेकिन जानकारों का मानना है की इस सेगमेंट की अन्य गाड़ियां थोड़ी महंगी हो सकती हैं। जैसे ही बाइक के बारे में कोई और सूचना दी जाती है, आपके साथ शेयर की जाएगी।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।