Kia sonet facelift हुई लॉन्च, जानिए क्या नया और खास करने वाला है आकर्षित

kia-sonet-facelift

suv कार मार्केट में आज एक नए प्लेयर की एंट्री हो रही है, हालांकि पहले इसे लॉन्च किया जा चुका है और इस बार फेसलिफ्ट को लॉन्च किया जा रहा है। इस कार का नाम किआ सॉनेट फेसलिफ्ट है, इस बार कार में काफी कुछ खास और अलग दिया जाने वाला है। माना जा रहा है की नए फीचर्स के जुडने से कार की कीमत भी बढ़ने वाली है। लॉन्च में कुछ सही मिनट का समय है और इसके फीचर्स लीक हो रहे हैं। अबतक जो सबसे बड़ी जानकारी सामने आ रही है उसके मुताबिक सॉनेट फेसलिफ्ट में ADAS लेवल 2 के सेफ्टी फीचर्स दिए जाने वाले हैं।

किआ सोनेट: कीमत और माइलेज

इस कार को 2 पेट्रोल इंजन और 1 डीजल इंजन के साथ बेचा जाता है। कार के मौजूदा मॉडल की कीमत 7.79 लाख रुपये से 14.89 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है। कंपनी द्वारा कार का माइलेज डीजल ऑटोमैटिक के लिए 18.2 किलोमीटर प्रति लीटर, मैनुअल पेट्रोल के लिए 18.4 किलोमीटर प्रति लीटर और ऑटोमैटिक पेट्रोल वेरिएंट के लिए 18.3 किलोमीटर प्रति लीटर दावा की जाती है।

किआ सोनेट फेसलिफ्ट

Kia Sonet का फेसलिफ्ट मॉडल 14 दिसंबर यानी की आज लॉन्च होने जा रहा है। जैसा की हमने पहले बताया की सॉनेट फेसलिफ्ट में कई शानदार सेफ्टी फीचर्स होने वाले हैं, ऐसे में इसका पूरा फोकस यात्रियों की सेफ्टी पर होने वाला है। अन्य फीचर्स के तौर पर कार 10.25 इंच डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, डुअल जोन क्लाइमेट कंट्रोल, एलईडी टेल लैंप और ड्यूल जोन क्लाइमेट कंट्रोल जैसी खूबियों से लैश है। बाकी के फीचर्स भी शानदार होने वाले हैं।

ये भी पढ़ें: Jawa 42 New Edition के आते ही जापान लौटी Yamaha, अब कब आएगी पता नहीं?

जानकार मान रहे हैं की इसके आने से Suv सेगमेंट में प्रतिस्पर्धा और कड़ी होने वाली है, इसकी सीधी टक्कर creta, punch और brezza जैसे टॉप सेलर्स से होने वाली है। ये गाड़ियां भी पिछले एक साल के दौरान अपडेट होकर लॉन्च हुई हैं, यानि की सॉनेट फेसलिफ्ट के लिए चुनौती और भी काठीन होने वाली है। इससे पहले किआ ने सेल्टोस के फेसलिफ्ट वैरिएंट को लॉन्च किया था, जिसकी बिक्री तेजी से हो रही है। इस कार में भी सेफ्टी पर ज्यादा फोकस किया गया है।

Latest posts:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।