भारतीय बाजार में धूम मचाने आ गई Kia Seltos Facelift 2023, जानें लुक-फीचर्स की पूरी जानकारी

kia-seltos-facelift

Kia Seltos Facelift: भारतीय बाजार में Top 5 कम्पनियों में फेमस दक्षिण कोरियाई किया मोटर्स (kia motors)ने भारतीय मार्केट में अपनी शानदार एसयूवी सेल्टॉस का फेसलिफ्टेड मॉडल (kia seltos facelift) को लॉन्च कर दिया है। इस नए मॉडल में बेहतर लुक और अपग्रेडेड फीचर्स के साथ साथ कई नई खूबियां देखने को मिल रही हैं। इसकी कीमत का भी जल्द ही खुलासा किया जाएगा और 14 जुलाई से इसकी बुकिंग भी शुरू होगी।

मार्केट में नई सेल्टॉस को एक्स लाइन, जीटी लाइन और टेक लाइन तीन ट्रिम वेरिएंट में पेश किया गया है। 2023 सेल्टॉस में 8 सिंगल टोन, 2 डुअल टोन और एक एक्सक्लूसिव मैट ग्रेफाइट रंग के ऑप्शन भी उपलब्ध हैं।

किया मोटर्स द्वारा लॉन्च की गई नई सेल्टॉस कंपनी के दावे के मुताबिक डिजाइन, टेक्नॉलॉजी, यूजर एक्सपीरियंस और पावरट्रेन के मामले में एक नेक्स्ट लेवल पर ले जाया गया है। इस नई सेल्टॉस में मोस्ड अडवांस ADAS 2.0 तकनीक से युक्त 17 एडेप्टिव ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम शामिल हैं। इसके अलावा इस मध्यम साइज के एसयूवी में 32 सेफ्टी फीचर्स भी हैं, जो इस सेगमेंट में इसे एक नए स्तर पर लेकर जाते हैं।

इस गाडी में पैनोरमिक सनरूफ, डुअल जोन ऑटोमैटिक एयर कंडीशनिंग और 10.25 इंच के डुअल पैनोरमिक डिस्प्ले जैसी कई फीचर्स भी शामिल हैं, जो आमतौर पर इस सेगमेंट की गाड़ियों में आमतौर पर नहीं पाई जाती हैं। नई सिआ सेल्टॉस की अनुमानित शुरुआती कीमत लगभग 11 लाख रुपये हो सकती है।

ये भी पढ़ें: फिर बढ़ने वाले हैं Tata की गाड़ियों के दाम, अगर इतने दिनों के बीच में खरीदते हैं तो होगी अच्छी बचत

2023 किया सेल्टॉस फेसलिफ्ट वर्जन में नए 1.5 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन की पेश की गई है, जो 160 पीएस की अधिकतम पावर और 253 एनएम का पिक टॉर्क जेनरेट करता है। इस नए इंजन के कारण नई सेल्टॉस ग्राहकों के लिए सेगमेंट में सबसे पावरफुल एसयूवी बनती है। यह एसयूवी AT, DCT, IVT, iMT और MT जैसे ट्रांसमिशन जैसे ऑप्शन के साथ उपलब्ध है।

इसके अलावा इसमें और दो इंजन के भी ऑप्शन हैं। किया मोटर्स ने अपनी अपडेटेड सेल्टॉस को इतनी बेहतरीन और शानदार फीचर्स के साथ पेश किया है कि यह आने वाले समय में हुंडई क्रेटा के साथ ही ग्रैंड विटारा, स्कोडा कुशाक, एमजी ऐस्टर और टोयोटा अर्बन क्रूजर हाइब्रिड के लिए बड़ी मुसीबत पैदा कर सकती है।

Latest posts:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।