फिर बढ़ने वाले हैं Tata की गाड़ियों के दाम, अगर इतने दिनों के बीच में खरीदते हैं तो होगी अच्छी बचत

tata-motors-price-hike

टाटा मोटर्स (Tata motors) ने अब एक बार फिर गाड़ियों की कीमतों में बढ़ोतरी करने का फैसला किया है। इस बढ़ोतरी के अनुसार, टाटा मोटर्स की यात्री गाड़ियों, डीजल-पेट्रोल गाड़ियों के साथ-साथ इलेक्ट्रिक कारों की कीमतों में तकरीबन 0.6 फीसदी की वृद्धि होगी। इस बढ़ोतरी के पीछे कंपनी ने इनपुट कॉस्ट की बढ़ोत्तरी का हवाला दिया है। यह कीमतों में बढ़ोतरी 17 जुलाई से प्रभावी होगी। इसलिए 16 जुलाई तक कार बुक कराने वाले ग्राहक प्राइस हाइक के नुकसान से बच सकेंगे।

टाटा मोटर्स दावा करती है कि वह 16 जुलाई तक की बुकिंग और 31 जुलाई तक की डिलीवरी पर पहले के दाम का ही लाभ दे सकेगी। इस दाम में बढ़ोतरी की सूचना कंपनी के सभी कारों और एसयूवी पर लागू होगी। टाटा ने इस वर्ष के पहले 6 महीनों में कारों की कई बार दाम बढ़ाए हैं। वित्त वर्ष 2023-24 की पहली तिमाही में वे 2,26,245 वाहन बेच चुके हैं, जबकि वित्त वर्ष 2022-23 की पहली तिमाही में इस आंकड़े का गणना 2,31,248 यूनिट की गई थी।

टाटा मोटर्स ने जून 2023 में घरेलू बाजार में 80,383 यूनिट की बिक्री दर्ज की है, जो जून 2022 की सेल्स डेटा 79,606 से थोड़ी सी ज्यादा है। वहीं पैसेंजर वाहनों (इलेक्ट्रिक कार समेत) के संदर्भ में टाटा मोटर्स ने जून 2023 में 47,235 यूनिट बेचीं, जो कि जून 2022 की 45,197 यूनिट की तुलना में थोड़ी सी अधिक है। टाटा मोटर्स इंडियन मार्केट में 4 हैचबैक, 6 एसयूवी, दो सेडान और एक पिकअप ट्रक बेचती है। नेक्सॉन टाटा की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार है। देखा जाए तो इलेक्ट्रिक कार सेगमेंट में भी टाटा की बादशाहत है। आने वाले समय में टाटा नेक्सॉन फेसलिफ्ट, पंच सीएनजी, पंच ईवी, हैरियर ईवी और अन्य कई गाड़ियां लॉन्च होने वाली हैं।

ये भी पढ़ें: जुलाई में Hyundai की इन कारों पर मिल रही है तगड़ी छुट, i10 पर 40,000 तक का डिस्काउंट

टाटा मोटर्स की ओर से ऐलान किया गया है कि उनकी डीजल-पेट्रोल और इलेक्ट्रिक कारों और एसयूवी की कीमतें 17 जुलाई से बढ़ेंगी। इसलिए, अगर आप 16 जुलाई तक टाटा की कोई भी गाड़ी बुक कराते हैं, तो आप प्राइस हाइक से बच सकते हैं और गाड़ी ऑफर्ड प्राइस पर ही आपको उपलब्ध होगी। ज्यादा जानकारी नजदीकी डीलर से प्राप्त की जा सकती है, ऑनलाइन माध्यम से शोरूम विजिट बुक कर सकते हैं।

Latest posts:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।