11 सितंबर को Kawasaki Ninja ZX-4R होगी लॉन्च, जानें क़ीमत और इसके फीचर्स

kawasaki-ninja-zx-4r

स्पोर्ट्स बाइक मार्केट में एक के बाद एक नई बाइक्स को लॉन्च किया जा रहा है और ऐसा ही कुछ जल्द देखने को मिलने वाला है। कल यानी 11 सितंबर को Kawasaki अपनी प्रीमियम बाइक Kawasaki Ninja ZX-4R को भारतीय बाज़ार में लॉन्च करने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। आप भी अगर इस प्रीमियम और दमदार इंजन से लैस बाइक की तलाश कर रहे हैं तो आपको केवल आज तक का इंतज़ार करना पड़ेगा। इस खबर के ज़रिए आपको बताने जा रहे हैं Kawasaki Ninja ZX-4R की संभावित कीमत के साथ इसमें मिलने वाली खासियतों के बारे में-

Kawasaki ZX-4R की कीमत

हाल ही में Kawasaki ZX-4R को वैश्विक स्तर पर पेश किया गया था और ये तीन वेरिएंट्स- Standard, SE और RR में उपलब्ध कराया गया है। संभावना जताई जा रही है कि इस बाइक का भारतीय बाजार में केवल स्टैंडर्ड ट्रिम 7.5 लाख रुपये जो कि एक्स-शोरूम की अपेक्षित प्राइस पर लॉन्च किया जाएगा और यह पूरी तरह से निर्मित यूनिट हो सकती है। हालांकि कंपनी इसकी कीमतों का खुलासा कल करेगी।

कीमत को लेकर अभी कोई भी ऑफिशियल जानकारी नहीं सामने नहीं आई है। सूत्रों से मिली जनकर्ती के मुताबिक लॉन्च के साथ ही बाइक की बुकिंग तो शुरू होगी ही, बल्कि बाइक के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स भी शेयर किए जायेंगे। इस बाइक में ग्राहकों को लिक्विड-कूल्ड 399cc इनलाइन-फोर-सिलेंडर इंजन मिलता है, जो 80 hp की पावर के साथ 39 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं यह 399cc इंजन 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है।

ये भी पढ़ें: छोटी G-क्लास एसयूवी को मर्सिडीज ने किया कन्फर्म, साल 2026 में होगी शुरुआत

साथ ही इसमें रोड, स्पोर्ट, रेन और कस्टमाइजेबल राइडर मोड भी मिलते हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक ये बाइक पावर और टॉर्क के मामले में इतना जबरदस्त होने वाली है कि इसको सिटी हो या फिर हाइवे कहीं भी आप आसानी से चला सकते हैं। बाकी के फीचर्स भी आपके सफर को मजेदार बनाने वाले हैं, ऐसे में तैयार रहिये एक नए अनुभव को लेने के लिए।

अब इसके फीचर की बात करें तो Kawasaki ZX-4R में आपको 4.3-इंच टीएफटी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, नोटिफिकेशन अलर्ट, टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन, ऑल एलईडी लाइटिंग और एक वैकल्पिक बाई-डायरेक्शनल क्विक-शिफ्टर भी मिलता है। इसके अलावा भी कई अन्य फीचर भी कंपनी इसमें जोड़ सकती है।

Latest posts:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।