आज मार्केट में लॉन्च होगी Hyundai Exter SUV, जाने इसकी कीमत और फीचर

hyundai-exter

Hyundai Exter: देश की सबसे बड़ी कार निर्माता हुंडई कंपनी द्वारा 10 जुलाई यानी की आज भारतीय बाजार में एक नई एसयूवी लॉन्च की जाएगी। आज यहां आपको बताने जा रहे है कि इस एसयूवी में कौन-कौन से फीचर्स शामिल होंगे और इसकी अनुमानित कीमत क्या हो सकती है।

10 जुलाई को हुंडई ने भारतीय बाजार में माइक्रो एसयूवी के रूप में एक्सटर को लॉन्च किया है। इस नई एसयूवी में कंपनी ने कई बेहतरीन फीचर्स भी दिए हैं। लॉन्च से पहले कंपनी ने जून से इस एसयूवी के लिए बुकिंग शुरू कर दी थी।

कंपनी की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार ह्यूंदै एक्सटर में कई सेगमेंट फर्स्ट फीचर्स शामिल होंगे, जैसे कि वॉयस इनेबल्ड स्मार्ट इलेक्ट्रिक सनरूफ, डैशकैम के साथ ड्यूल कैमरा, और इनबिल्ट डैशकैम। इसमें 5.84 सेमी की स्क्रीन भी होगी। इसके साथ ही स्मार्टफोन एप बेस्ड कनेक्टिविटी और मल्टीपल रिकॉर्डिंग मोड्स भी उपलब्ध होंगे। इसके अलावा इस एसयूवी में 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी होगा।

हुंडई की नई एसयूवी एक्सटर में कुल पांच वैरिएंट उपलब्ध होंगे। पहला वैरिएंट बेस वैरिएंट होगा, जिसे ईएक्स कहा जाएगा। उसके बाद एस, एसएक्स, एसएक्स ऑप्शनल, और एसएक्स ऑप्शनल कनेक्ट आएंगे। इस एसयूवी में छह मोनोटोन और तीन ड्यूल टोन एक्सटीरियर रंगों के विकल्प होंगे। यहाँ पर नए रंगों में कॉस्मिक ब्लू और रेंजर खाकी भी शामिल होंगे।

ये भी पढ़ें: एक साल के अंदर Royal Enfield कर रही इस बाइक को लॉन्च, हार्ले-डेविडसन और ट्रायम्फ से होगा सीधा मुक़ाबला

कंपनी द्वारा नई एसयूवी में तीन पावरट्रेन के ऑप्शन दिए जाएंगे। इसमें 1.2 लीटर का कापा पेट्रोल इंजन होगा, जिसे पांच स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन या स्मार्ट ऑटो एएमटी के साथ इस्तेमाल किया जा सकेगा। यह इंजन इथेनॉल-20 को पूरा करने की भी क्षमता रखेगा। साथ ही एसयूवी को सीएनजी विकल्प के साथ भी पेश किया जाएगा। इसमें 1.2 लीटर का बाई-फ्यूल कापा पेट्रोल और सीएनजी इंजन के साथ पांच स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन मिलेगी।

इसके साथ ही यह एसयूवी एस सिग्नेचर एलईडी डीआरएल, डायमंड कट अलॉय व्हील्स जैसे फीचर्स के साथ आएगी। इस एसयूवी में 10 इंच से बड़ी इंफोटेनमेंट टचस्क्रीन, एपल कार प्ले, एंड्रॉयड ऑटो, एम्बिएंट लाइट, सनरूफ, रियर एसी वेंट्स, एबीएस, ईबीडी, एयरबैग, एचएसए, और टीपीएमएस जैसे फीचर्स भी हो सकते हैं। आपको बता दें कि कंपनी ने अभी तक इस एसयूवी की कीमत के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि इसकी कीमत 6 से 10 लाख रुपये के बीच तक हो सकती है।

Latest posts:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।