घर लेकर आएं दमदार MPVs और SUVs, Maruti से लेकर Tata, Mahindra जैसी ब्रांड के नाम है शामिल

SUVs

दिन पर दिन भारतीय बाजार में 3 रो वाली एसयूवी, एमपीवी की डिमांड काफी तेजी से बढ़ते जा रही है। आप अगर अपने लिए नई कार खरीदने की सोच रहे हैं तो आज आपके लिए हम कुछ कारों की लिस्ट लेकर आए हैं। तो इनमें क्या कुछ खास हो सकता है, चलिए देखते हैं-

Renault Triber

फ्रेंच ऑटोमोबाइल निर्माता रेनॉल्ट ने भारतीय बाजार में अपनी नई सस्ती तीन रो वाली कार ट्राइबर को लॉन्च किया है। यह कार एक किफायती कार के रूप में पेश की जा रही है और इसकी कीमत 6.33 लाख रुपये से शुरू हो रही है। रेनॉल्ट ट्राइबर में कई दमदार फीचर्स मौजूद हैं, जैसे स्पेसियस केबिन, पावरफुल इंजन, ग्राउंड क्लियरेंस, एनवीएस, इलेक्ट्रिक स्टीयरिंग, एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम, और ड्यूअल एयरबैग्स शामिल हैं। इसके अलावा इस कार में एयर कंडीशनिंग, पावर विंडोज, चार्जिंग पोइंट्स, और इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसे फीचर्स भी शामिल हैं।

Maruti Suzuki Ertiga

भारतीय ऑटोमोबाइल निर्माता मारुति सुजुकी ने भारतीय बाजार में अपनी नई तीन रो और 7-सीटर सेटअप वाली कार अर्टिगा को लॉन्च किया है। यह कार हाई स्पीड के साथ आती है और कीमत 8.64 लाख रुपये से शुरू होती है। मारुति सुजुकी अर्टिगा में 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन है, जो 105 बीएचपी की पावर और 138 न्यूटन-मीटर के टॉर्क का सप्लाई करता है। इसके साथ ही एक ऑप्शनल सीएनजी (संपीड़ित गैस) किट भी उपलब्ध है।

ये भी पढ़ें: आज मार्केट में लॉन्च होगी Hyundai Exter SUV, जाने इसकी कीमत और फीचर

Maruti Suzuki XL6

मारुति भारतीय बाजार में सबसे अधिक कारों की सेल करने वाली कंपनियों में से एक है। यह एक प्रीमियम कार है, जिसमें आपको 6 लोगों के लिए सीटिंग की व्यवस्था मिलती है और इसकी कीमत 11.56 लाख हैं।

Mahindra Bolero and Bolero Neo

महिंद्रा भारतीय बाजार में सबसे अधिक कारों की सेल करने वाली कंपनियों में से एक है। इस कार की कीमत 9.78 लाख रुपये है और बोलेरो नियो की कीमत 9.63 लाख है।

Kia Carens

किया कैरेंस कीमत भारतीय बाजार में 10.45 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। इसके साथ ही यह कार तीन इंजन वेरिएंट्स के साथ उपलब्ध है। इसमें 1.5 लीटर पेट्रोल, 1.5 लीटर डीजल और 1.5 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन ऑप्शन दिया गया है।

Mahindra Scorpio Classic

महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक भारतीय बाजार में 13 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत के साथ उपलब्ध है। इसमें 135 पीएस की पावर और 2.2 लीटर के डीजल इंजन है, जो केवल 6MT (मैनुअल) गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध है।

Mahindra Scorpio-N

महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन प्रीमियम कार में से एक है। इसमें 2.2 लीटर का डीजल इंजन होता है और साथ ही 2.0 लीटर का mStallion टर्बो पेट्रोल इंजन भी मिलता है। वहीं इस कार की कीमत 13.05 लाख रुपये है।

Tata Safari

टाटा सफारी भारतीय बाजार में सबसे अधिक कारों की सेल करने वाली कंपनियों में से एक है। यह टाटा की 3 रो वाली कारों में से एक है। इस कार की एक्स-शोरूम कीमत 15.65 लाख रुपये है। इसमें 170 पीएस का 2.0-लीटर डीजल इंजन भी मिलता है।

Mahindra XUV700

महिंद्रा XUV700 भारतीय बाजार में 17.75 लाख रुपये की कीमत के साथ उपलब्ध है। इस कार में आपको 2.2 लीटर का डीजल और 2.0 लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन विकल्प मिलता है।

Latest posts:-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।