भारतीय बाजार में होंडा ने लॉन्च किया CD110 Dream Deluxe, जानें शानदार फीचर्स से लैस इस बाइक की कितनी है क़ीमत

cd110-dream-deluxe

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया ने अपनी नई मोटरसाइकिल CD110 Dream Deluxe को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है। इसे एक वैरिएंट में ही उपलब्ध किया जाएगा और यह चार आकर्षक रंगों – ब्लैक विद रैड, ब्लैक विद ब्लू, ब्लैक विद ग्रीन और ब्लैक विद ग्रे में 73,400 रुपये (एक्सशोरूम, दिल्ली) की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध है। HMSI ने इस नई CD110 Dream Deluxe पर एक विशेष 10-वर्षीय वारंटी पैकेज (3 वर्ष स्टैंडर्ड वारंटी + 7 वर्ष वैकल्पिक एक्सटेंडेड वारंटी) भी प्रदान किया है।

CD110 ड्रीम डिलक्स में एक 4-स्ट्रोक, सिंगल-सिलेंडर इंजन होता है जो BS6 स्टेज 2 मानकों का पालन करता है। यह फ्यूल-इंजेक्टेड होता है और होंडा की एन्हांस्ड स्मार्ट पावर (eSP) टेक्नोलॉजी के साथ आता है। साथ ही इसका इंजन 109.51 सीसी होता है जो 7,500 आरपीएम पर 8.67 बीएचपी की ताकत पैदा करता है और 5,500 आरपीएम पर 9.30 एनएम का पीक टॉर्क उत्पन्न करता है। वहीं इसमें 4-स्पीड गियरबॉक्स होता है और CD110 ड्रीम डिलक्स किक स्टार्टर के साथ-साथ सेल्फ-स्टार्टर भी मिलता है।

बता दें कि इसके फ्रंट और रियर दोनों ओर 130 मिमी के ड्रम ब्रेक लगे हैं। होंडा ने इसमें 18 इंच के अलॉय व्हील और 80/100-18 ट्यूबलेस टायर इस्तेमाल किए हैं। साथ ही डायमंड-टाइप फ्रेम आगे की ओर टेलिस्कोपिक फोर्क्स और पीछे की ओर हाइड्रोलिक ट्विन शॉक एब्जॉर्बर सस्पेंशन है। मोटरसाइकिल के सील चेन के साथ आती है, जिसकी बार-बार एडजस्टमेंट की जरूरत नहीं होती और मेंटेनेंस भी कम चाहिए होता है। इससे राइड भी अधिक सुविधाजनक होती है।

स्टाइलिश ग्राफिक्स वाले टैंक और साइड कवर, आकर्षक वायर और प्रभावशाली फ्रंट फेंडर सीडी110 ड्रीम डिलक्स के लुक को और भी अधिक बेहतर बनाते हैं। मोटरसाइकिल के पांच स्पोक सिल्वर एलॉय व्हील और प्रभावशाली क्रोम मफलर कवर साइड प्रोफाइल को अधिक शानदार बनाते हैं।

ये भी पढ़ें: Hero Destini prime हुई लॉन्च, अब बजने वाली है Activa की बैंड! जानें क्या है कीमत

रिपोर्ट्स की मानें तो होंडा सीबी110 ड्रीम डिलक्स में एक साइड-स्टैंड इंजन कट-ऑफ फीचर होता है जो साइड स्टैंड लगे होने पर इंजन को स्टार्ट होने से रोकता है। यह मोटरसाइकिल ऑटो-चोक फंक्शन के साथ आती है। इसमें एक इंजन स्टार्ट/स्टॉप स्विच भी होता है जो स्टार्टर बटन के रूप में भी काम करता है। वहीं इसमें कॉम्बी-ब्रेक सिस्टम और हैलोजन लाइटिंग भी शामिल होती है। सीबी110 में एक लंबी सिंगल-पीस सीट होती है, जिसकी सीट की ऊचाई 720 मिमी होती है।

इसके लॉन्च के मौके पर होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया के प्रबंध निदेशक, अध्यक्ष और सीईओ, त्सुत्सुमु ओटानी ने कहा कि सभी नए OBD2 अनुरूप CD110 ड्रीम डिलक्स के लॉन्च के साथ हम भारतीय बाजार में सामर्थ्य और प्रदर्शन को फिर से परिभाषित करने के लिए उत्साहित हैं। आराम, सुविधा और विश्वसनीयता से भरपूर हमारे ग्राहकों को अगली पीढ़ी की मोटरसाइकिल बेहतर क़ीमत प्रदान करने की हमारी प्रतिबद्धता को दिखाती है।

Latest posts:-

आशीष राज पिछले 7 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले आशीष इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटेो खबरी में बतौर डेस्क इंचार्ज कार्यरत हैं। नोएडा के ISOMES से पढ़ाई के बाद न्यूज24 जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , बीबीसी और फर्स्टपोस्ट जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस कर चुके है। आशीष ऑटो के आलावा राजनीति, देश, दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। आशीष ने 2020 में बिहार विधानसभा चुनाव को अकेले बाइक से कवर किया हैं।