Maruti Suzuki ने प्री-फिक्स्ड बाय-बैक प्राइस ऑप्शन की शुरुआत की, इस तरह से उठाएं फ़ायदा

maruti-suzuki-buyback

मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) ने सफ़ेद नम्बर प्लेट वाले वाहनो के लिए आज एक नए पूर्व-निर्धारित बाय-बैक प्राइस ऑप्शन की घोषणा की है, जिसके तहत वे उन गाड़ियों के खरीददारों को पुरानी गाड़ियों को वापस खरीदने का मौका देंगे और उन्हें नये वाहनों के लिए पूर्व-निर्धारित मूल्य पर सबसे बेहतरीन विकल्प प्रदान करेंगे। यह प्रयास कंपनी के ग्राहकों को उनकी पुरानी गाड़ियों की मान्यता और एक बेहतर खरीद प्रक्रिया के साथ साथ नए वाहनों की दिशा में प्रोत्साहित करने का एक कदम है।

जानकारी के अनुसार मारुति सुजुकी अपने कई कार मॉडल्स को सब्सक्रिप्शन-आधारित मॉडल के तहत पेश करता है, जहां ग्राहक को नए वाहन को चलाने के लिए टेन्योर की राशि का भुगतान करना पड़ता है। इस राशि में सर्विसिंग, पंजीकरण और अन्य खर्च शामिल होते हैं, जिन्हें मासिक, त्रैमासिक या फिर अर्ध-वार्षिक आधार पर भुगतान किया जा सकता है। अब नया ऑफर यह है कि इन ग्राहकों को सब्सक्रिप्शन के साथ-साथ पूर्व-निर्धारित वाहन बाय-बैक मूल्य भी प्रदान किया जाएगा।

मारुति सुजुकी ने मीडिया को दिए अपने एक बयान में बताया कि वे नई पहल के तहत सब्सक्रिप्शन अवधि के अंत में गाड़ी को रखने की योजना बनाने और सूचित निर्णय लेने के लिए अधिक सुविधा प्रदान करेंगे। बाय-बैक प्रोडक्ट के साथ यह नया व्हाइट प्लेट सब्सक्रिप्शन फ्लैगशिप सब्सक्रिप्शन योजना के अतिरिक्त होगा, जिसमें सदस्यता भागीदार को कार को वापस करने या बाजार द्वारा निर्धारित कीमत पर कार को रखने के विकल्प शामिल हैं। बाय-बैक विकल्प के साथ व्हाइट प्लेट सदस्यता भागीदारों को चुनिंदा शहरों में उपलब्ध किया जाएगा।

ये भी पढ़ें: भारतीय बाजार में होंडा ने लॉन्च किया CD110 Dream Deluxe, जानें शानदार फीचर्स से लैस इस बाइक की कितनी है क़ीमत

बता दें कि मारुति सुजुकी ने वित्त वर्ष 22-23 में 292% वृद्धि के साथ वॉल्यूम में आकर्षण की घोषणा की है। उन्होंने संकेत दिया कि नवीनतम बाय-बैक प्राइस की एक और शॉट हो सकती है। मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड के वरिष्ठ कार्यकारी अधिकारी, मार्केटिंग और सेल्स, शशांक श्रीवास्तव ने कहा कि हमने हाल ही में तीन साल पूरे करने के बाद अपने सब्सक्राइब प्रोग्राम का विस्तार किया है और ग्राहकों के लिए कार स्वामित्व की पसंद बन गया है।

इसके साथ ही उन्होंने कहा, “मैं मारुति सुजुकी सब्सक्राइब प्रोग्राम के तहत स्वामित्व विकल्पों की शुरुआत करते हुए रोमांचित हूँ, जो ग्राहकों को उनकी आवश्यकताओं को अधिक आसानी और सुविधानुसार पूरा करने में अधिक लचीलापन प्रदान करेगा।”

Latest posts:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।