Activa 7G के जापानी फीचर्स लेकर लॉन्च हुई Honda Activa 125? 251 km माइलेज लेने के…

activa-125

Activa 125: भारतीय ऑटो बाजार में Honda Activa की डिमांट काफी ज्यादा है। रिपोर्ट्स की मानें तो इसी को ध्यान में रखते हुए कंपनी इस स्कुटर के नए वर्जन को जल्द लॉन्च कर सकती है। हालांकि, अभी तक ये साफ नहीं हो सका है की Activa 7G के नए वर्जन को कब तक लॉन्च किया जाएगा। बता दें, इस स्कूटर के पहले वर्जन को सालों पहले लॉन्च किया गया था। लेकिन इसकी मांग को देखते हुए कंपनी इसके नए वर्जन पर काम कर रही है। तो चलिए जानते हैं की क्या बदलाव लेकर लॉन्च हो सकती है Activa 125 7G.

आपको बता दें कि Activa 125 के नए वर्जन में सबसे पहला बदलाव इंजन को लेकर किया जा सकता है। कंपनी ने Activa 6G के बाद Activa 7G के इंजन को भी BS6 Phase 2 पर तैयार किया था, वैसे ही नए वर्जन को भी कर सकती है। स्कूटर में दूसरा बड़ा बदलाव फीचर्स को लेकर किया जा सकता है। इस नए फीचर में एंटी थेफ़्ट अलार्म (यानी की अगर कोई बिना आपकी मर्जी के स्कूटर को हाथ लगाता है तो इसमें एक अलार्म बजेगा) का इस्तेमाल किया गया है।

जैसा की खबरों में बताया गया है, नई Activa 125 एक लीटर पेट्रोल में 47 किलोमीटर तक की सफर तय कर सकती है। वहीं, इस स्कुटर में आटोमेटिक cvt ट्रांसमिशन के साथ आटोमेटिक क्लच सिस्टम का सपोर्ट मिल सकता है। बता दें, फिलहाल Activa 125 का इंजन 6,250 rpm पर 8.19 bhp का पावर और 5,000 rpm पर 10.4 Nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। जानकारी के मुताबिक, इसे 1 लाख रुपये से थोड़ी अधिक की ऑन रोड कीमत में खरीदा जा सकता है।

ये भी पढ़ें:लॉन्च से पहले ही Bajaj Boxer 125X के इंजन ने बनाया उल्लू? ABS के साथ Platina…

अगर आप भी Activa 7G के नए वर्जन के आने का इंतजार कर रहे हैं, तो फिर बता दें की इसे आने में अभी समय लगने वाला है। लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स में यह भी दावा किया जा रहा है कि इस नए स्कुटर को 2024 के अंत तक लॉन्च किया जा सकता है।

बता दें, पिछले महीने के अंत में ही कंपनी ने एक प्राइवेट इवेंट में अपने पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च करने का ऐलान किया था।

Latest posts:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।