2.69 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत में लॉन्च हुई Himalayan 450, मिलेगा लिक्विड कूल्ड इंजन

himalayan-450

लंबे समय का इंतजार अब ख़त्म हो चुका है, क्योंकि रॉयल एनफील्ड ने हिमालयन के नए मॉडल Himalayan 450 को लॉन्च कर दिया है। इसके अलावा बाइक के सभी कलर्स और वैरिएंट्स की कीमत भी जारी कर दी गई है। हिमालयन सीरीज की इस दूसरी बाइक की कीमत पहली वाली से करीब 50 हजार रुपये अधिक है।

Himalayan 450 के बेस मॉडल की कीमत 2.69 लाख रुपये, पास वेरिएंट की कीमत 2. 79 लाख रूपये और टॉप मॉडल की कीमत 2.84 लाख रुपये है। ये सभी कीमतें एक्स-शौरूम हैं और 31 दिसंबर तक ही रहने वाली हैं। नए साल में बाइक की कीमत बढ़ने की पूरी संभावना है, ऐसे में अभी बुक करना फायदे का सौदा हो सकता है।

पुराने मॉडल से अलग नए में काफी कुछ खास और अलग देखने को मिल रहा है, इसमें राउंड हेडलैंप, फ्रंट रैक, सिग्नेचर फ्रंट बीक, रियर व्यू मिरर और led लाइटिंग के साथ अन्य चीजें भी शामिल हैं। कलर की बात करें तो Hanle Black, Kamet White, Slate Himalayan Salt, Slate Poppy Blue और Kaza Brown का विकल्प है। ये सभी कलर देखने में बेहद ही आकर्षक हैं।

ये भी पढ़ें: मुंबई में इतने दिन की वेटिंग पर है Nexon ev, जानिए किस कीमत में 14 सितम्बर को…

बाइक के सीट की स्टैंडर्ड हाइट 825mm है, जबकि कस्टमर के पास 805mm सीट हाइट का विकल्प भी होने वाला है। एडवांस फीचर्स के तौर पर इसमें एक फुल्ली डिजिटल डिस्प्ले दिया गया है, जोकि नेविगेशन सपोर्ट, ब्लूथूत कनेक्टिविटी और म्यूजिक कंट्रोल जैसी तमाम खूबियों के साथ आने वाला है। ये एडवांस फीचर ऑफ़ रोडिंग के दौरान आपकी काफी मदद करने वाले हैं।

बात इंजन की करें तो Himalayan 450 में 452cc का liquid cooled, single cylinder, DOHC, 4 valves इंजन दिया जा रहा है ये 40.02ps की पावर आउट 40nm का टॉर्क जेनरेट करता है और 6 गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। सेफ्टी के लिए इसके फ्रंट में 320mm और रियर में 270mm का वेन्टीलेटेड डिस्क ब्रेक दिया गया है, जोकि सफर को सुरक्षित बनाने में काम आने वाला है। कंपनी से जुड़े लोगों का कहना है की वो अपने कस्टमर्स के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं और Himalayan 450 उसी का एक हिस्सा है।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।