लॉन्च हुआ Hero Electric का धांसू EV Scooter, कम कीमत में मिलेगी लंबी रेंज

Hero Electric Dhansu EV Scooter launched

Hero Electric: पेट्रोल की कीमतों में लगातर हो रहे इजाफे के बाद लोग इलेक्ट्रिक व्हीकल की ओर रूख कर रहे हैं। जिसके बाद ऑटोमोबाइक कंपनियां भी इलेक्ट्रिक व्हीकल की ओर रूख कर रही हैं। जिससे की इलेक्ट्रिक व्हीकल के मार्केट में दबदबा बना रहे। ऐसे में Hero Electric ने इस हफ्ते बुधवार को अपने तीन इलेक्ट्रिक स्कूटर Optima CX5.0, Optima CX2.0 and NYX को लॉन्च कर दिया है। ये धांसू स्कूटर इंडियन मार्केट में शुरुआती कीमत 85000 रुपये में मार्केट में पेश किया है।

89 किमी की दमदार रेंज देगा ये इलेक्ट्रिक स्कूटर

आपको बता दें कि हीरो इलेक्ट्रिक ने इन नए इलेक्ट्रिक स्कूटर काफी कम कीमत और दमदार बैटरी पैक और लंबी रेंज के साथ में मार्केट में उतारा है। कंपनी के अनुसार, Optima CX2.0 इलेक्ट्रिक स्कूटर में 1.9 किलीवॉट की बैटरी मिल रही है, जो कि 2 किलीवॉट बैटरी पैक के साथ में स्कूटर को करीब 89 किमी कीी रेंज देता है। इस स्कूटर में 48 किमी प्रति धंटे की टॉप स्पीड मिलती है।

ये भी पढ़ें:- मात्र 18 हजार में मिल रही जबरदस्त एडवेंचर Honda CB500X बाइक, जानें पूरी डिटेल

मिलेगी 48 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड

कंपनी अपने Optima CX5.0 में 1.9 किलोवॉट की मोटर दे रही है। इसमें 3 किलोवॉट क्षमता की बैटरी मिलती है जो कि एक बार चार्ज होने पर करीब 113 किमी तक चलती है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की टॉप स्पीड 48 किमी प्रति घंटे है। कंपनी ने अपने नए स्कूटर को नेक्स्ट जनरेशन बनाया है। यह स्कूटर एक बार फुल चार्ज होने में 3 घंटे का समय लगाता है।

दमदार सेफ्टी फीचर्स और बेहतरीन कलर ऑप्शन

वहीं इसके सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने नए स्कूटर में बैटरी की सेफ्टी अलॉर्म दिया है इसके साथ ही ड्राइव मोड लॉक, रिवर्स रोल प्रोटेक्शन, साइड स्टैंड सेंसर दिया है। नए स्कूटर को कंपनी ने डार्क मैट ब्लू, मैट मैरून, चारकोल ब्लैक, पर्ल व्हाइट कलर ऑप्शन के साथ में उपलब्ध किया है।

LATEST POST:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।