ये लो जी आ गई Honda Gold wing tour, मिलेगी कीमत से लेकर माइलेज तक की पूरी जानकारी

honda-gold-wing-tour

अगर आप एक बाइक लवर है और आपको लॉन्ग ड्राइव या बाइक से टूर पे जाने का शौक है तो Honda Motorcycle and Scooter India (होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया) ने बिल्कुल आपके जरूरतों को ध्यान में रखकर एक लक्जरी टूररिंग बाइक लांच की है। जो मॉडर्न फीचर के साथ नए डिज़ाइन से आपका दिल जीत लेगा। इस शानदार बाइक का नाम है होंडा गोल्ड विंग टूर (Honda Gold wing tour)।

Honda Gold wing tour इंजन :

होंडा का यह शानदार बाइक 1833cc लिक्विड-कूल्ड 4-स्ट्रोक 24-वाल्व SOHC फ्लैट 6 इंजन से लैस है। जो 5,500rpm पर 124bhp की पावर और 4,500rpm पर 170Nm का टार्क देता है। इंजन को डुअल-क्लच ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है। इसमें फ्रंट ब्रेक छह पिस्टन के साथ एक ड्यूल हाइड्रोलिक ब्रेक है और पीछे के ब्रेक में तीन पिस्टन के साथ एक वेन्टिलेटेड डिस्क है।

Honda Gold wing tour फीचर्स:

साथ ही इसमें चार राइडर मोड टूर, स्पोर्ट, ईकॉन और रेन मिलते है। जिससे आप कम्फर्ट के साथ राइडिंग का मज़ा ले सकते है। बाइक पर्ल ग्लेयर व्हाइट और गनमेटल ब्लैक मैटेलिक/मैट मोरियन ब्लैक जैसे खूबसूरत रंगो में आता है। बाइक के सेफ्टी फीचर्स में एक इलेक्ट्रिक रिवर्स फीचर, हीटेड सीट, हीटेड हैंडल ग्रिप्स, एक इलेक्ट्रिक विंडशील्ड, ड्यूल कंबाइंड ब्रेक सिस्टम, इलेक्ट्रिकली अडजस्टेबल विंडस्क्रीन, हिल स्टार्ट असिस्ट, आइडलिंग स्टॉप और एक एयरबैग भी होते हैं।

Honda Gold wing tour कीमत और स्पेसिफिकेशन:

होंडा गोल्ड विंग टूर अलॉय व्हील और एलईडी लाइटिंग के साथ एक स्टाइलिश डिजाइन वाली बाइक है। बाइक के फ्रंट पैनल में 7 इंच का एलसीडी पैनल है। डिवाइस को मोटरसाइकिल से कनेक्ट करने के लिए स्क्रीन में एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले जैसे एडवांस सॉफ़्टवेयर हैं। स्क्रीन की खास बात बाइक के लिए चुने गए शानदार स्पीकर से जुड़ी हुई है। बाइक को बूमबॉक्स वाइब देने के लिए इन स्पीकरों को अपग्रेड किया गया है।

बाइक के फ्रंट पैनल में एक अच्छी तरह से डिज़ाइन किया गया स्पीडोमीटर और एक टैकोमीटर भी शामिल है। स्पीडोमीटर एक एनालॉग डायल है जबकि टैकोमीटर को एक छोटी डिजिटल स्क्रीन द्वारा सहायता दी जाती है। बाइक में 21.1 लीटर का फ्यूल टैंक मिलता है। साथ ही, कंपनी का दावा है कि बाइक 14 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है। होंडा ने इस शानदार बाइक की शुरुआती कीमत 27.77 लाख रखी है। जो वैरिएंट के आधार पर बढ़ती है और 39.16 लाख रूपए तक जाती है।

Latest posts:-

रितेश सिंह पिछले 12 सालों से पत्रकारिता में हैं। मूलरूप से सिवान बिहार के रहने वाले रितेश इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बाद डिजिटल मीडिया का भी अनुभव रखते हैं। फिलहाल, ऑटो खबरी में बतौर सीनियर एडिटर कार्यरत हैं। नोएडा के UPTU से पढ़ाई के बाद तिरंगा टीवी जैसे बड़े चैनल से करियर की शुरुआत करते हुए , DW हिन्दी जैसे चैनलों के लिए फ्रीलांस भी कर चुके है। रितेश ऑटो के आलावा दुनिया, बिजनेस, धर्म जैसे बीट पर काम कर चुके हैं। इसके आलावा रितेश ने Xs worldwide, expoodle, HCL जैसे कंपनियों के लिए भी काम किया हैं।