सनरूफ के साथ आने वाली है Mahindra XUV300 facelift! ये हो सकती है लॉन्च की तारीख

mahindra-xuv300-facelift

Mahindra XUV300 facelift: महिंद्रा एंड महिंद्रा की टॉप सेलिंग कार XUV300 (Mahindra XUV300) जल्द ही अपडेट होने जा रही है। जी हाँ, अपनी पसंदीदा कार अब नए अवतार में लॉन्च होने वाली है, इसे हाल ही में टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। जैसा की आप जानते ही होंगे की इस समय सनरूफ वाली कारों की डिमांड सबसे अधिक है, ऐसे में सभी कंपनियां इस फीचर को अपनी कार में लेकर आ रही हैं। जानकारी के मुताबिक XUV300 के टॉप मॉडल में पैनोरोमीक सनरूफ मिलने वाला है, हालांकि आधिकारिक जानकारी आने में अभी और समय लग सकता है। बात रही लॉन्च की तो इसमें अभी एक साल का समय लगने वाला है, रिपोर्ट्स के मुताबिक कार को अगले साल के मध्य तक लॉन्च कर दिया जाएगा।

Mahindra XUV300 के मौजूदा मॉडल में सिंगल पैन सनरूफ दिया जाता है, जोकि अब अपडेट होने जा रहा है। आंकड़ों के मुताबिक भारत में बिकने वाली हर चौथी कार सनरूफ से लैस है। पिछले पांच साल में सनरूफ वाली गाड़ियों की डिमांड 5 गुना बढ़ी है। हाल ही में लॉन्च हुई Hyundai Exter ने अब माइक्रो-एसयूवी सेगमेंट में भी अपनी जगह बना ली है। कार में वॉयस इनेबल्ड स्मार्ट इलेक्ट्रिक सनरूफ है, जो SX, SX (O) और SX (O) कनेक्ट ट्रिम्स/ वैरिएंट्स दिया जा रहा है। हाल ही में ये खबर भी आई की Tata Motors भी अपनी आने वाली Punch CNG के साथ भी सनरूफ पेश करने वाली है।

Mahindra XUV300 facelift में होने वाले अन्य बदलाव भी बेहद ही खास होने वाले हैं, इसमें मुख्य तौर पर फ्रंट डिज़ाइन में बदलाव किया जाने वाला है। इस बदलाव के साथ कार के लुक को और भी आकर्षक बनाया जाने वाला है, जोकि काफी समय से सोचा जा रहा था। बात इंजन की रही तो इसमें कोई भी बदलाव नहीं किया जाने वाला है। कार में पहले की तरह ही 1.2-litre turbo petrol और 1.5-litre turbo diesel इंजन दिया जाने वाला है।

ये भी पढ़ें: ये लो जी आ गई Honda Gold wing tour, मिलेगी कीमत से लेकर माइलेज तक की पूरी जानकारी

इन दोनों इंजन में क्रमशः 110 एचपी/200 एनएम, 131 एचपी/230 एनएम और 117 एचपी/300 एनएम का टॉर्क देने की ताकत है। ट्रांसमिशन के तौर पर आप 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोशिफ्ट में से कोई एक चुन सकते हैं।

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।