मात्र इतने में आती है Firefox Urban Eco, रेंज और बैटरी देख हो जाएंगे हैरान

firefox-urban-eco

आजकल फिटनेस और पर्यावरण के पॉल्यूशन को देखते हुए कई लोग साइकिल को अपने डेली लाइफ का हिस्सा बना रहे जो स्ट्रेस कम करने के साथ वजन कम करने और कई सारी हेल्थ प्रॉब्लम को कम करने में हेल्प करता है। इन इलेक्ट्रिक साइकिल की सबसे खास बात है की इन साइकिलो को चलाने के लिए लाइसेंस और परमिट की जरूरत नहीं पड़ती। अगर आप भी ऐसे ही किसी साइकिल को लेने के बारे में सोच रहे है जो आपके फिटनेस के साथ ज्यादा खर्च को भी बचाए तो ,आज हम आपको ऐसे ही साइकिल के बारे में बताने जा रहे है जिसका नाम है फायरफॉक्स अर्बन इको (Firefox Urban Eco)।

यह एक स्लिम और स्ट्रीमलाइ न फ्रेम वाली एक पॉपुलर साइकिल है। जिसका डिज़ाइन शहरी ट्रैफिक के प्रॉब्लम को ध्यान में रखकर किया गया है। साइकिल नए जनरेशन के लोगो को काफी आकर्षित करती है। इसका डिज़ाइन और फीचर्स आरामदायक राइडिंग के लिए तैयार की गई है। यह साइकिल बिजली से चलती है लेकिन इसको पैदल चलाने के लिए भी उपयोग किया जा सकता है।

इस इलेक्ट्रिक साइकिल का वजन 18.93 किलोग्राम है। इस साइकिल के खास बातो को देखा जाये तो यह 10Ah की बैटरी से लैस है जो एक बात चार्ज होने पर 90 km का रेंज देता है। साथ ही यह इलेक्ट्रिक साइकिल 25 किमी प्रति घंटा की स्पीड पकड़ की सकती है। कंपनी के अनुसार यह साइकिल भारत की पहली ऐसी साइकिल है जिसे ऐप से कंट्रोल किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें: OLA के इलेक्ट्रिक स्कूटर की जुलाई में भी हुई बेहतर बिक्री, जानें कितनी बिक्री हुई

इस ऐप की हेल्प से राइडर अपनी तय की गई दूरी, स्पीड, खर्च की गई कैलोरी और हार्ट रेट को ट्रैक कर सकते है, जिससे राइडर को अपने वर्कआउट और राइडिंग स्टाइल पर नजर रखने में मदद मिलेगी। साइकिल में एर्गोनोमिक ग्रिप्स से लैस फ्लैट हैंडलबार हैं जिससे बेहतर स्टॉपिंग पावर मिलती है। इसमें पांच पेडल असिस्ट मोड भी मिलते हैं। इसके अलावा,दोनों सिरों पर डिस्क ब्रेक दिए गए हैं। ये इलेक्ट्रिक साइकिल ग्रे कलर मेंउपलब्ध है। और इस साइकिल की कीमत 74,999 रूपए रखी गई है। साथ ही, इसमें शानदार वारंटी भी दी गयी है जो ग्राहकों के लिए सोने पे सुहागा जैसे ऑफर है।

Latest posts:-

जया सिंह पिछले 3 सालों से पत्रकारिता में हैं। साल 2020 में उन्होंने मीडिया जगत में कदम रखा। इलेक्ट्रॉनिक से लेकर डिजिटल मीडिया का अनुभव रखती हैं। अपने करियर में ऑटो-गैजेट्स आदि पर लेख लिख चुकी हैं। फिलहाल, जया सिंह ऑटो खबरी की ऑटो न्यूज वेब साइट में बतौर लेखक काम कर रही हैं।