Royal Enfield के बेड़े में शामिल हुईं धाकड़ बाइक्स! कीमत सुनते ही शोरूम की ओर दौड़ने…

Royal Enfield

जब रॉयल एनफील्ड की नई बाइक लॉन्च होती है तो कई लोगों के चेहरे पर मुस्कान आ जाती है। हाल ही में कंपनी ने रॉयल एनफील्ड की दो 650 सीसी सुपरबाइक इंटरसेप्टर और कॉन्टिनेंटल जीटी 650 में कई नए फीचर जोड़े हैं। इन दोनों मोटरसाइकिल्स में अलॉय व्हील्स पहले कभी नहीं देखे गए हैं। लेकिन इस बार यह ट्रेंड बदलने वाला है।

नए कलर के साथ ही दोनों बाइक्स में अलॉय व्हील्स मिलने वाले हैं। रॉयल एनफील्ड ने शुरुआत में इन मोटरसाइकिलों को यूरोप में लॉन्च किया था। हालांकि, इतना पता है कि इंटरसेप्टर और कॉन्टिनेंटल जीटी को इस सरप्राइज के साथ भारतीय बाजार में लाया जाएगा। ट्यूबलेस टायर्स के साथ अलॉय व्हील्स बाइक्स को ज्यादा नियो-रेट्रो लुक और स्पोर्टियर लुक देते हैं।

इन पहियों का एक और फायदा यह है कि रखरखाव की लागत बहुत कम है। विशेष रूप से उन लोगों के लिए सुविधाजनक है जो शहरी क्षेत्रों में बहुत यात्रा करते हैं। उदाहरण के लिए – दैनिक कार्यालय, या छोटी यात्रा। लेकिन यह फीचर ऑफ-रोडिंग में रफ्तार दे सकता है। एलॉय व्हील्स के साथ ही इंटरसेप्टर और कॉन्टिनेंटल जीटी में ग्राहकों को नए कलर ऑप्शन मिलने जा रहे हैं। इंटरसेप्टर को नेवी ब्लू कलर में ऑरेंज या येलो डुअल टोन फिनिश के साथ देखा जा सकता है।

दूसरी ओर, कॉन्टिनेंटल जीटी ऑरेंज स्ट्राइप के साथ सिल्वर कलर और ब्लू स्ट्राइप के साथ ब्लैक कलर से सबका ध्यान खींचेगी। Royal Enfield इन दोनों बाइक्स को भारत में OBD-2 नॉर्म्स के अनुपालन में अपडेट करेगी। यह नियम 1 अप्रैल 2023 से लागू होने जा रहा है। इससे पहले कंपनी Interceptor और Continental GT के नए एडिशन ला सकती है। नई सुविधाओं को जोड़ने के कारण कीमतें भिन्न हो सकती हैं।

ये भी पढ़ें:तगड़े फीचर्स के साथ भारत में पहले से मौजूद हैं Tata की ये गाड़ियां! कीमत बेहद कम…

इंटरसेप्टर बाइक की कीमत वर्तमान में 2.9 लाख रुपये से 3.14 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है और कॉन्टिनेंटल जीटी की कीमत 3.05 लाख रुपये और 3.31 लाख रुपये एक्स-शोरूम के बीच है। नया OBD-2 इंजन और कलर अपडेट के परिणामस्वरूप मोटरसाइकिलें थोड़ी अधिक कीमत पर बाजार में लॉन्च होंगी।
वहीं दूसरी तरफ बाजार में कयास लगाए जा रहे हैं कि नई रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 मोटरसाइकिल बहुत जल्द लॉन्च होने वाली है।

हालांकि कंपनी की ओर से इस बाइक की लॉन्च डेट की आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। जनवरी 2023 महीने की सेल्स रिपोर्ट हाल ही में जारी की गई है। इस सूची के अनुसार, रॉयल एनफील्ड की भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली मोटरसाइकिल वर्तमान में क्लासिक 350 है,

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।