तगड़े फीचर्स के साथ भारत में पहले से मौजूद हैं Tata की ये गाड़ियां! कीमत बेहद कम…

Tata Motors

सस्ती गाड़ियां कौन नहीं खरीदना चाहता, लेकिन कभी-कभी सही जानकारी नहीं मिल पाती है। ऐसे में आज हम आपके लिए टाटा की कुछ कारों को लेकर आए हैं जो आपके बजट में भी हैं और इनके फीचर्स भी शानदार है। पेट्रोल-डीजल के अलावा Tata Motors कई इलेक्ट्रिक कार और CNG मॉडल भी पेश करती है। बाजार में वर्तमान में उपलब्ध टाटा मोटर्स की सबसे सस्ती कारों को देखें

Tiago EV

Tiago EV इलेक्ट्रिक कारों की लिस्ट में कंपनी की और भारत की सबसे सस्ती पैसेंजर इलेक्ट्रिक कार है। जिसे कंपनी ने पिछले साल लॉन्च किया था। इस कार का इंटीरियर और एक्सटीरियर पूरी तरह से टियागो पेट्रोल कार जैसा है। पावरट्रेन में एकमात्र अंतर है। एक ईंधन चालित है और दूसरा बैटरी चालित है। Tata Tiago EV में 24 kWh का बैटरी पैक मिलेगा जो एक बार चार्ज करने पर 315 किमी की रेंज दे सकता है।

फास्ट चार्जर से चार्ज करने पर बैटरी केवल 58 मिनट में 0-80 प्रतिशत तक चार्ज हो जाती है। सेफ्टी फीचर्स में डुअल एयरबैग, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम और क्रैश सेंसर शामिल हैं। Tata Tiago EV की कीमत 8.69 – 11.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है।

Tata Punch

फिलहाल इस कार को कंपनी का पहला बॉय कहा जा सकता है। टाटा पंच ने हजारों लोगों का दिल जीत लिया है। कार की कीमत 5.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है। मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों गियरबॉक्स विकल्प उपलब्ध हैं। इंजन 1.2 लीटर का है, जो करीब 21 किमी प्रति लीटर का माइलेज देता है।

5 सीटर कार को कई वेरिएंट के साथ बाजार में बेचा जाता है। टाटा पंच को अच्छी सुरक्षा सुविधाओं के लिए ग्लोबल एनकैप्स क्रैश टेस्ट में 5-स्टार सुरक्षा रेटिंग प्राप्त हुई। टाटा पंच में यात्रियों की सुरक्षा के लिए डुअल एयरबैग, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, सेंट्रल लॉकिंग, ट्रैक्शन कंट्रोल, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक डिस्ट्रीब्यूशन और क्रैश सेंसर हैं।

ये भी पढ़ें: 19.65 लाख रुपये में आने वाली Grand Vitara देने जा रही है पार्टी! 99 bhp….

Tata Tiago

टियागो कंपनी के लाइनअप में सबसे सस्ता फोर-व्हीलर पेट्रोल मॉडल है। कार की एक्स-शोरूम कीमत 5.53 लाख रुपये से शुरू होती है। इसमें 1.2 लीटर का इंजन मिलेगा जो 19 किमी का माइलेज देता है। इस कार में सीएनजी और इलेक्ट्रिक वर्जन भी हैं।

CNG वर्जन में 26 kmpl का माइलेज मिलता है। मनोरंजन के लिए 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी है। कार की सुरक्षा बढ़ाने के लिए इसमें डुअल एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक डिस्ट्रीब्यूशन, क्रैश सेंसर जैसी धाकड़ खूबियां मौजूद हैं, ये आपको भी पसंद आने वाली हैं

Latest posts:-

1 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़े हर्ष सिंह ऑटो खबरी को अपने कार्यों से योगदान दे रहे हैं। जिसमें हर्ष (ऑटो न्यूज़, न्यू लॉन्च, ऑटो रिव्यू, अपकमिंग वाहन, इलेक्ट्रिक गाड़िया, कार/बाइक ऑफर, इत्यादि) बीट पर काम कर रहे हैं। इनके लेखनी को ऑटो खबरी के पाठकों द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाले हर्ष सिंह अपने करियर में साल 2022 में SN Media ग्रुप से जुड़े। इन्होंने 9 महीनों तक विभिन्न साइटो को अपनी सेवा प्रदान की। अब ऑटो खबरी को योगदान दे रहे हैं।